खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

99 का चक्कर... 89 में छुपा है एक अलग अंक, खोज पाओ तो जानें 

Number Puzzle : नीचे दिए गए ऑपटीकल इमेज में आपको खोजना है कि इसमें कितनी बार 99 लिखा है? यकीनन 99% लोग फेल हो जाएंगे 99 को खोजने में, क्या आप खोज सकते हैं 89 में से 99?
03:22 PM Aug 07, 2024 IST | Avinash Tiwari

Number Puzzle : ब्रेन टीजर दिमाग को शार्प बनाता है। तन के साथ मन का मजबूत होना भी उतना ही जरूरी है जितना की इस धरती में हवा का रहना। मन की मजबूती आपके सोचने-विचारने की क्षमता को बढ़ाती है। तन की मजबूती के लिए आप तरह-तरह के उपाय आजमाते होंगे लेकिन मन की मजबूती के लिए उपाय नहीं दिमाग लगाइए। ऐसा माना जाता है कि ऑपटीकल इल्युजन में वर्ड पजल से ज्यादा मुश्किल नंबर पजल होता है। इसलिए दिमाग को एक्टिव रखने के लिए आप कहीं भी हो ब्रेन टीजर बैठे-बैठे खेल सकते हैं।

कहां है नम्बर?

आइए आपकी नजर कितनी तेज है इसका पता लगाते हैं। इस गेम का चैलेंज ये है कि आपको कम समय में नीचे दिए गए फोटो को देखने पर ऐसा लग रहा है, जैसे सारे नंबर सिर्फ 89 ही लिखे हुए हैं, लेकिन नहीं, ऐसा नहीं है। कुछ जगहों पर '89' की जगह  में '99' लिखा हुआ है। अब कितनी जगह '99' लिखा है, ये आपको  ढूंढकर निकालना है। आगे बढ़ने से पहले ध्यान रहे कि ये पजल सुलझाने के लिए आपके पास ज्यादा समय नहीं है, देखना ये है कि कितने टाइम में आप नम्बर ढूंढ निकालते हैं।

इस फोटो को देखिए और '99' खोजिए  

खोज लिए? चलो छोटा सा हिंट देते हैं 

क्या आप अभी तक 99 कितनी बार और कहां-कहां लिखा है, नहीं खो पाए? तो चलिए एक छोटा हिंट देते हैं, क्या पता आपके लिए ये आसान हो जाए। सभी नंबरों के बाएं तरफ गौर से देखिए, यहीं से आपको जवाब खोजने में आसानी होगी और जल्दी खो पाएंगे।

ये रहा जवाब

क्या अभी तक नही खोज पाए नम्बर? तो आइए अब जानते हैं कि फोटो में कितने 99 है। फोटो में जितने 99 हैं उनहे गोल घेरे में दिखाया गया है।

क्या आपको भी लगा कि 99 एक से अनेक बार लिखा हुआ है और ये सोच कर आप अपना ज्यादातर समय उसे ढूंढने में बिता चुके हैं तो आपको बता दें कि इस पहेली में बस एक ही जगह 99 लिखा हुआ है।

Open in App Tags :
Brain Teaser PhotoBrain Teaser Puzzle