खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मुख्य चुनाव आयुक्त ने किस मुद्दे पर सुनाई शायरी? Lok Sabha Election की तारीखें कर रहे थे घोषित

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान करते वक्त मुख्य चुनाव आयुक्त दो मुद्दों पर बात रखने दौरान शायरी पढ़ते दिखाई दिए। पूरी खबर पढ़कर जानिए किन मुद्दों का जिक्र कर CEC राजीव कुमार शायरी पढ़ने लगे।
04:59 PM Mar 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
CIC Rajeev Kumar
Advertisement

Lok Sabha Election Date 2024:  भारतीय चुनाव आयोग ने आम चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। चुनाव की तारीख की घोषणा से पहले मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कई महत्वपूर्ण जानकारियां दीं और अपनी तैयारी के बारे में लोगों को बताया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दो मौके ऐसे आए जब राजीव कुमार ने शायरी पढ़ी।

Advertisement

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने फेक न्यूज और मिसलीडिंग जानकारी पर भी खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि हम इसको लेकर काफी सख्त रवैया अपनाने वाले हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि हम फेक न्यूज को रोकने के लिए एक पोर्टल भी लॉन्च करने वाले हैं।

फेक न्यूज पर करेंगे बड़ा प्रहार!

मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि आप हमारी आलोचना कर सकते हैं लेकिन फेक न्यूज नहीं फैला सकते क्योंकि ये अफवाह फैलाते हैं। फेक न्यूज को सोशल मीडिया से हटा दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले फेक न्यूज की रियलिटी हम खुद बताने वाले हैं। सोशल मीडिया पर जो भी आ रहा है, उसके आगे शेयर न करें। इसमें झूठ का एक बड़ा बाजार है।


यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024 की तारीखों का ऐलान करते वक्त फिसली मुख्य चुनाव आयुक्त की जुबान, क्या बोल गए CEC राजीव कुमार?

Advertisement

जब शायरी पढ़ने लगे मुख्य चुनाव आयुक्त

फेक न्यूज पर बात करते हुए मुख्य चुनाव आयुक्त ने कहा कि जब मैं इसके बारे में सोच रहा था तो मैंने चंद लाइनें लिखी थीं। 'झूठ के बाजार में रौनक तो बहुत है, गोया बुलबुले जैसी तुरंत फट जाती है पकड़ भी लोगे तो क्या हासिल होगा सिवाय धोखे के' लोगों से अपील है कि आगे भेजने से पहले उसे पढ़ लें समझ लें फिर आगे भेजें।

यह भी पढ़ें :  जम्मू-कश्मीर में 5 सीट और 5 चरण में चुनाव, क‍िस सीट पर कब चुनाव यहां देखें ल‍िस्‍ट

नेताओं को भी शायरी पढ़ दी सलाह

इसके साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त ने नेताओं और राजनीतिक दलों को सलाह दी है कि बहुत व्यक्तिगत हमलों से बचना चाहिए। इस पर अपनी बात रखते हुए CEC राजीव कुमार ने कहा कि दुश्मनी जमकर करो लेकिन ये गुंजाइश रहे। जब कभी हम दोस्त हो जाएं तो शर्मिंदा ना हो। मुख्य चुनाव आयुक्त ने चुटकी लेते हुए कहा कि वैसे भी आज कल जल्दी जल्दी दोस्त और दुश्मन बनने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है तो नेता एक दूसरे के लिए ज्यादा गंदा ना बोलें।

Advertisement
Tags :
2024 Loksabha Electionlok Sabha Elections 2024Trending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement