खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

कंपनी की गलती, कर्मचारी की मौज! 330 गुना ज्यादा सैलरी पाते ही हुआ फरार

Chile Case: एक चिली कर्मचारी को कंपनी ने गलती से 330 गुना ज्यादा तनख्वाह दे दी। पैसा वापस करने का वादा करने के बाद वह अचानक गायब हो गया। क्या वह पैसे लेकर फरार हुआ या कोई अलग है कहानी? जानें
10:48 PM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
Photo From Google
Advertisement

Chile Case: कभी कभी गलती से भी बड़ी खुशियां मिल जाती हैं, लेकिन इतनी बड़ी खुशी कि क्या करें, ये भी समझ नहीं आता। चिली में ऐसा ही एक अजीब वाकया वायरल हो रहा है। एक कंपनी ने अपने एक कर्मचारी को इतनी ज्यादा तनख्वाह दे दी कि सुनकर आप भी अपना सिर पकड़ लेंगे,दरहसल  कंपनी ने अपने कर्मचारी को गलती से 330 गुना ज्यादा तनख्वाह दे दी। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। कर्मचारी को हर महीने जो तनख्वाह मिलती थी, उससे 330 गुना ज्यादा रकम उसके खाते में जमा हो गई।

Advertisement

कितनी थी सैलरी?

यह घटना उस समय सामने आई जब कर्मचारी ने अपना बैंक बैलेंस चेक किया। उसे समझ नहीं आया कि आखिर हुआ क्या है। दरअसल, कंपनी ने उसे मिलने वाली असली रकम 500,000 पेसो (लगभग ₹34,000) की जगह 165,398,851 पेसो (लगभग ₹1,13,00,000) भेज दिए थे।

यह गलती कंपनी के तरफ से हुई पेमेंट में गड़बड़ी की वजह से हुई थी। कर्मचारी को जब इस गलती का पता चला तो उसने अपने सीनियर को सूचित किया। कंपनी ने भी इस गलती को स्वीकार किया और कर्मचारी को अगले दिन बैंक जाकर अतिरिक्त रकम वापस करने के लिए कहा।

Advertisement

यह भी पढ़े:Viral Video: इनके डांस के आगे व‍िक्‍की कौशल भी फेल! वायरल हुआ ‘तौबा-तौबा’ गाने पर डांस का प्यारा वीडियो

लेकिन, असल कहानी यहीं से शुरू होती है। कर्मचारी ने अगले दिन बैंक जाने का तो वादा किया, लेकिन वह गायब हो गया। कंपनी उससे संपर्क ना कर पाए इस लिए उसने, एक वकील के जरिए कंपनी में इस्तीफा भी दे दिया।

अब कंपनी उस कर्मचारी पर कानूनी कार्रवाई कर रही है ताकि अतिरिक्त रकम वापस मिल सके। मगर, अब तक Chile की पुलिस उसे ढूंढ नहीं पाई है। ये अब भी एक रहस्य है कि इतने सारे पैसों के साथ वह कर्मचारी कहाँ गायब हो गया। इस घटना ने चिली में खूब सुर्खियां बटोरी हैं और लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Latest trending NewsLatest Trending News in Hinditrending news hindiTrending News in Hinditrending news today
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement