खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

"चिन टपाक डम डम" इंस्टाग्राम पर खूब ट्रेंड कर रहा है ये ऑडियो, जानें किस खजाने से जुड़ा है 'राज'

हाल में इंस्टाग्राम पर एक रील ऑडियो वायरल हुआ है- 'चिन टपाक डम डम'. इस ऑडियो पर ढेरों रील और अब मीम भी बनने लगे हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि आखिरये अजीब सा ऑडियो है क्या और आया कहां से?
06:00 PM Aug 02, 2024 IST | News24 हिंदी
Advertisement

"चिन टपाक डम डम" - ये चार छोटे से शब्द आजकल हर उम्र के लोगों की जुबान पर चढ़ गए हैं। ये कोई जादुई मंत्र नहीं है, बल्कि एक कार्टून डायलॉग है, जिसने इंटरनेट सेंसेशन बनकर रह गया है। इस डायलॉग की लोकप्रियता इतनी बढ़ गई है कि इसे अब एक कल्चरल फेनोमेना मान लिया गया है।

Advertisement

कहां से आया ये डायलॉग?

ये डायलॉग दरअसल बच्चों के पसंदीदा कार्टून शो "छोटा भीम" से लिया गया है। इस शो में एक विलेन है जिसका नाम ताकिया है। ये डायलॉग इसी किरदार का है। ताकिया जब भी कोई जादुई शक्ति दिखाने की कोशिश करता है, तो ये शब्द उसके मुंह से निकल ही जाते हैं। शायद ही कोई होगा जिसने इस डायलॉग को न सुना हो। इसकी मजेदार और अजीबोगरीब शब्दों ने इसे लोगों के दिलों में जगह दिला दी है। सोशल मीडिया पर तो इस डायलॉग का बोलबाला है। ये मीम्स, रिंगटोन, स्टिकर, और हर तरह के मजेदार कंटेंट में इस्तेमाल हो रहा है।

यह भी पढ़े: शराब का नशा है साहब! सीट पर बैठकर नहीं लटककर चलाई कार; फिर जो हुआ जान लीजिए

Advertisement

क्या है "चिन टपाक डम डम" की पॉपुलैरिटी का राज ?

"चिन टपाक डम डम" की पॉपुलैरिटी का राज सिर्फ इसकी सरलता और Memorability में नहीं है। इसमें एक निश्चित रहस्य भी है। ये तीन शब्द एक साथ बोलने पर एक अनोखी ध्वनि पैदा करते हैं, जो कानों को भी अच्छी लगती है। इसके अलावा, आपको बता दें इस डायलॉग का कोई अर्थ नहीं है,जिससे लोग इसे बस अपनी मनमर्जी से इस्तेमाल कर सकते हैं और अपनी क्रिएटिविटी दिखा सकते हैं।

"चिन टपाक डम डम" की पॉपुलैरिटी ने हमें दिखाया है कि कैसे एक छोटी सी चीज भी इंटरनेट के जमाने में एक बड़ी सनसनी बन सकती है। यह एक उदाहरण है कि कैसे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म एक विचार को लाखों लोगों तक पहुंचाने में कितनी भूमिका निभा सकते हैं।

यहीं से चालू  हुआ था ट्रेंड :

Relatives at 3 am :

इंटरनेट पर क्या चल रहा है? 

Open in App
Advertisement
Tags :
viral memesViral ReelViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement