चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शादी के लिए गर्लफ्रेंड के घरवालों ने रखी फ्लैट खरीदने की शर्त, पैसे नहीं थे तो शख्स ने अपनाया हैरान करने वाला तरीका

Boyfriend Tried Buy A Flat With Fake Cash: भारत के पड़ोसी देश चीन से धोखाधड़ी का एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के माता-पिता की मांग को पूरा करने के लिए एक ऐसा रास्ता अपनाया, जिसने उसे मुसीबत में डाल दिया।
10:52 PM May 04, 2024 IST | Pooja Mishra
नकली नोट से फ्लैट खरीदने की कोशिश
Advertisement

Boyfriend Tried Buy A Flat With Fake Cash: शादी एक ऐसी चीज होती है, जिसमें दो लोगों के दिल और परिवार दोनों मिलते हैं। इसी के साथ शादी में एक पक्ष का दूसरे पक्ष के सामने किसी चीज की मांग रखना काफी आम बात है। लेकिन कई बार ये मांग पूरी करना सामने वाले के लिए चुनौती बन जाती है। ऐसा एक मामला भारत के पड़ोसी देश चीन से सामने आया है। यहां एक लड़के ने अपनी गर्लफ्रेंड के परिवार की मांग को पूरा करने के लिए जाली नोट से फ्लैट खरीदने की कोशिश की। लेकिन वह इसमें सफल नहीं हो पाया और पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

Advertisement

बैंक में खुली बॉयफ्रेंड की पोल 

चीन की मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह मामला 11 अप्रैल का है। दरअसल चीन के हुबेई प्रांत के गुचेंग में एक लड़की जाली नोटों से भरा एक बैग लेकर पुलिस स्टेशन पहुंची। यहां उसने थाने में अपने बॉयफ्रेंड के खिलाफ शिकायत दर्ज की, जिसमें उसने बताया कि उसके बॉयफ्रेंड ने उसे फ्लैट खरीदने के लिए पैसों से भरा बैग दिया। जब वह बैंक में इन पैसों को जमा करवाने गई तो वहां उसे पता चला कि बैग के सभी नोट नकली हैं। लड़की शिकायत पर पुलिस ने बैग में रखे नोटों की जांच की, उन्होंने देखा कि हर बंडल में ऊपर के नोट असली जैसे दिख रहे थे, जबकि बाकी सभी नोट बैंक कर्मचारियों के ट्रेनिंग के लिए इस्तेमाल किए गए कूपन थे।

यह भी पढे़ं: 5वीं के छात्र संग पकड़ी गई महिला टीचर, होने वाली थी शादी; जानें कैसे हुआ भड़ाफोड़

Advertisement

लड़के ने कबूल किया गुनाह 

लड़की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी लड़के को हिरासत में लिया। पूछताछ के दौरान आरोपी लड़के ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि लड़की के माता-पिता शादी से पहले उनकी बेटी के लिए एक फ्लैट खरीदने का दबाव बना रहे थे, लेकिन उस समय उसके पास इतने पैसे नहीं थे, इसलिए उसे इस धोखे का सहारा लेना पड़ा। लड़के ने बताया कि उसने 700,000 युआन (5.83 करोड़ रुपये) के नकली नोट खरीदे थे। लड़के के पक्ष सुनने के बाद पुलिस ने उसे बताया कि जानबूझकर अपने पास नकली करेंसी रखने या उसे इस्तेमाल करने पर 10 साल से अधिक कैद और 5,00,000 युआन का जुर्माना हो सकता है। हालांकि पुलिस ने लड़के के खिलाफ कोई केस दर्ज नहीं किया।

Advertisement
Tags :
China Newsspecial-newsTrending Newsworld news
Advertisement
Advertisement