होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

लॉटरी जीतने के लिए शख्स ने लगाया ऐसा दिमाग, बन गया 28 करोड़ का मालिक

Lottery Winner : एक शख्स ने अनोखी ट्रिक अपनाकर करोड़ों रुपये की लॉटरी जीत ली है। शख्स ने जो ट्रिक बताई, उसके बारे में उसने कहीं पढ़ा था और फिर इसी ट्रिक को अपनाने का फैसला किया। शख्स ने करीब 28 करोड़ रुपये जीत लिए हैं।
01:38 PM Oct 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Lottery Winner : किस्मत कब बदल जाए और रंक को राजा बना दे, कोई नहीं जानता। चीन में एक शख्स की किस्मत ऐसे पलटी कि वह एक दो नहीं बल्कि कई करोड़ का मालिक बन गया। लॉटरी जीतने के लिए शख्स ने ऐसा जुगाड़ लगाया कि 28 करोड़ रुपये जीत गया। वह कई सालों से लॉटरी के टिकट खरीद रहा था लेकिन किस्मत साथ नहीं दे रही थी। इसके बाद शख्स ने एक ऐसी ट्रिक सुनी, जिसे अपनाकर वह करोड़पति बन गया। आखिर किस ट्रिक को अपनाकर शख्स बना विनर?

Advertisement

चीन का एक व्यक्ति एक अजीब ट्रिक अपनाकर 24 मिलियन युआन (करीब 28 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीता है। 10 सितंबर को इस शख्स के घर में उस वक्त खुशियां मनाई गई, जब डबल कलर बॉल नाम की लॉटरी संस्था ने प्रथम पुरस्कार विजेता की घोषणा की। अचानक इस शख्स की जिंदगी बदल गई, जज्बात बदल गए और हालत भी बदल गए। इस लॉटरी का विजेता कोई और नहीं बल्कि मध्य चीन के हेफेई के रहने वाला एक शख्स था।

जीतने वाले शख्स ने कहा- दस सालों से...

शख्स ने कहा कि मैं 10 साल से अधिक समय से लॉटरी टिकट खरीद रहा हूं और कभी भी ड्रॉ 20 युआन (ढाई सौ रुपये) से अधिक खर्च नहीं किया है। मैं कभी भी जैकपॉट जीतने की उम्मीद नहीं करता था। मेरी मानसिकता मेरी खरीदारी के साथ दान का समर्थन करना है, जीतना बस एक बोनस है।"

यह भी पढ़ें : General Knowledge : बताओ, सिगरेट को हिंदी में क्या कहते हैं? चकरा जाएगा सबका दिमाग

Advertisement

महज 119 रुपये में खरीदा टिकट और फिर...

चीनी शख्स ने कहा कि जब मैंने पहली बार खेलना शुरू किया तो मुझे अपने मन से चुने गए नंबरों का इस्तेमाल करना पसंद था। फिर एक दिन, मैंने एक लॉटरी विजेता के बारे में एक कहानी पढ़ी जिसने अपने परिवार के सदस्यों के जन्मदिन के संयोजन का इस्तेमाल किया था। मैंने भी यही ट्रिक अपनाकर 119 रुपये का टिकट खरीदा, जो मेरे लिए भाग्यशाली साबित हुआ।

यह भी पढ़ें : बेटी ने स्कूल में मारा बंक तो भड़क उठा बाप, आलीशान कमरे को ही बना दिया जेल

विजेता शख्स ने बताया कि साल 2017 से इसी तरह परिवार के लोगों के जन्मदिन के अंकों का उपयोग करके शख्स लॉटरी टिकट खरीदता था और अब उसे 24 मिलियन युआन (करीब 28 करोड़) का पुरस्कार मिला है। शख्स ने इसमें करीब 11 लाख रुपये दान कर दिए हैं।

 

Open in App
Advertisement
Tags :
Bumper Lotteryhindi newsTrending News
Advertisement
Advertisement