चीन में अचानक होने लगी 'अंडरवियर की बारिश', क्यों सोशल मीडिया पर टॉप ट्रेंड हुआ "underwear crisis"?

Chongqing Underwear Crisis : चीन में एक अजीब घटना हुई है, यहां आसमान से 'अंडरवियर' की बारिश हुई है। आइये आइये जानते हैं कि आखिर अंडरवियर की बारिश कब और कैसे शुरू हुई।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Chongqing Underwear Crisis : चीन में उस वक्त लोग हैरान रह गए जब आसमान से अचानक अंडरवियर की बारिश होने लगी। आसमान में अंडरवियर ही अंडरवियर दिखाई दे रहे थे। इसे "9/2 चोंगकिंग अंडरवियर संकट" नाम दिया गया है। आखिर आसमान में अचानक इतने अंडरवियर कहां से आ गए? आइए जानते हैं क्या है पूरा माजरा।

चीन के एक शहर में 2 सितंबर को अचानक आसमान में अंडरवियर या इनरवियर उड़ते दिखाई दिए। चोंगकिंग शहर के लोगों के अंडरवियर बालकनी से उड़ गए। बताया जा रहा है कि तेज हवा के चलते अंडरवियर आसमान में उड़ते दिखाई दिए। चीनी सोशल मीडिया पर ऐप इससे जुड़े कई वीडियो और फोटो शेयर किए गए हैं।

बताया जा रहा है कि चोंगकिंग शहर में भीषण गर्मी पड़ रही है। स्कूल की छुट्टी कर दी गई है और लोगों को गर्मी से बचने की सलाह दी जा रही है। गर्मी से थोड़ी राहत मिल सके, इसके लिए अधिकारियों ने कृत्रिम रूप से बारिश कराने का फैसला किया था। यह सभी चल ही रहा था कि अचनाक तेज हवाएं चलने लगीं और आसमान में अंडरवियर ही अंडरवियर दिखाई दिए।

आसमान में इतने अंडरवियर कहां से आए?

दरअसल चीन में अधिकतर लोग नहाने के बाद अपना अंडरवियर खुद हाथों से साफ करते हैं और सूखने के लिए बॉलकनी या खुले में ही फैला देते हैं। एक दिन अचानक तेज हवाएं चली और ये अंडरवियर उड़ने लगे। इनकी संख्या इतनी अधिक थी कि हर तरफ सिर्फ अंडरवियर ही अंडरवियर दिखाई दे रहे थे।

यह भी पढ़ें : नहाती महिलाओं के1000 वीडियो कैमरे में कैद, चाइल्ड पोर्नोग्राफी में भी फंसा है आरोपी

क्या बोले अधिकारी?

रिपोर्ट्स की मानें तो कृत्रिम बारिश करा रहे अधिकारियों का कहना है कि कृत्रिम बारिश और तेज हवाओं का आपस में कोई लेना देना नहीं है। दक्षिण-पश्चिमी चीन में भीषण गर्मी पड़ रही है, तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है। इसके बाद  कृत्रिम बारिश कराने का फैसला लिया गया था।

Open in App
Tags :