चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

गार्डन की खुदाई में निकला खजाना, नया घर खरीदते ही मालामाल हुआ कपल

Old Tunnel Under Garden: सोशल मीडिया पर अक्सर अजीबोगरीब वीडियो वायरल होती रहती हैं। हाल ही में एक महिला का वीडियो खूब चर्चा में है। जब महिला के पार्टनर ने बगीचे की खुदाई की तो उसने सबको चौंका दिया। बगीचे के नीचे लंबी सुरंग तो मिली ही बल्कि उसके साथ-साथ कई और चीजें भी मिलीं। जानिए यह पूरी खबर।
03:57 PM Feb 29, 2024 IST | Prerna Joshi
Old Tunnel Under Garden Of Couple
Advertisement

Old Tunnel Under Garden: आजकल लोग जमीन से बना घर या जमीन न लेकर फ्लैट लेने में लगे हुए हैं। इस बीच, कुछ लोग पुराने बने घर तो लेते हैं लेकिन जांच-पड़ताल किए बिना उसकी बाहरी खूबसूरती देखकर उन्हें खरीद लेते हैं। उन्हें अक्सर पता ही नहीं होता कि घर में क्या-क्या छिपा हुआ है। ऐसा ही किस्सा एक कपल के साथ हुआ। उन्होंने एक नया घर लिया। जब वह बगीचे की खुदाई करने लगे तो ऐसा कुछ मिला जिसे देख सब चौंक गए। जानिए यह खबर कहां की है और कपल के बगीचे से क्या मिला।

Advertisement

बगीचे के नीचे छिपी थी गहरी सुरंग

दरअसल, कपल अपने नए घर के बगीचे में थे और उसकी खुदाई कर रहे थे। तभी उन्हें एक पत्थर का दरवाजा या स्लैब जैसा कुछ दिखता है जिसके नीचे अलग ही दुनिया थी। बगीचे के नीचे एक सुरंग मिली जिसमें काफी पुरानी चीजें थीं जो किसी खजाने से कम नहीं थीं।

द सन वेबसाइट की एक रिपोर्ट के मुताबिक बेक्स नाम की महिला ने टिकटॉक पर एक वीडियो शेयर किया और लोगों को घर की खुदाई में मिली चीजों के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि जब उनके पार्टनर गार्डेन में खुदाई कर रहे थे तो उन्हें एक पत्थर का स्लैब दिखा।

Advertisement

किस लिए इस्तेमाल की जाती थी सुरंग?

जब दीवार गिराकर देखा गया तो खुदाई के दौरान पता चला कि यह पूरा शेल्टर होम बनाया गया था। युद्ध के दौरान जब हवाई हमले किए जाते थे तब यह इस्तेमाल होता था। महिला ने जानकारी देते हुए बताया कि टनल बगीचे से निकलकर रोड तक जा रही थी लेकिन वह दूसरा हिस्सा सील कर दिया गया था। उन्होंने बताया कि जब इतिहास टटोलकर देखा तो मालुम हुआ कि यह शेल्टर इलाके की सारी लोकल मां और बच्चों के लिए था, जो वहां मुश्किल समय में छुप सकते थे। लोग एक जगह रहने के लिए इस तरह के गुफानुमा शेल्टर बनाते थे। ऐसे में यह कपल जब सुरंग के अंदर पहुंचा तो वहां पर कुछ खाने-पीने की चीजें, इसके साथ-साथ बोतल, चूहें और कई और चीजें नजर आईं।

Advertisement
Tags :
britainSocial Media TrendingTrending Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement