चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

तूफान के ये वीड‍ियो देख डर जाएंगे! आसमान में बादल के बवंडर, Remal ने मचाई तबाही

Cyclone Remal landfall : मौसम विभाग के अनुसार, तूफान रमल रविवार रात करीब 9 बजे भारतीय तट से टकराया और करीब चार घंटे तक वह तबाही मचाता रहा। इससे जुड़े कई वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं।
12:03 PM May 27, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Cyclone Remal landfall : तूफान रेमल पश्चिम बंगाल के तट से टकरा गया है, तेज हवाएं, बारिश के कारण जनजीवन अस्तव्यस्त हो गया है। हालांकि पहले से की गई तैयारी के कारण जान-माल का नुकसान कुछ हद तक कम हुआ है। इस तूफान के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जो बेहद डरावने हैं।

Advertisement

चक्रवात के कई वीडियो वायरल 

मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को रात करीब 9 बजे तूफान भारत के तट से टकराया और करीब पांच घंटे तक तबाही जारी रही। तूफान ने भारत के  पश्चिम बंगाल और बांग्लादेश के कई इलाकों को बुरी तरह प्रभावित किया है। इसी बीच इस चक्रवात से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक एक्सक्लूजिव वीडियो में दिखाया गया है कि समुद्र के अंदर ये तूफान कितना भयावह दिखाई दे रहा है हालांकि इस वीडियो की सच्चाई पर सवाल उठ रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने वीडियो को गलत बताते हुए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि वीडियो में तथाकथित शेल्फ क्लाउड एक चक्रवात नहीं बल्कि एक सुपरसेल थंडरस्टॉर्म है। इस तरह के तूफान कभी-कभी बवंडर को जन्म देते हैं।

देखिए वीडियो

Advertisement

लोगों को सावधान करते भारतीय तटरक्षक


बताया गया कि भारी बारिश और 135 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलीं हवाओं ने तटीय इलाकों में जलभराव और संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया और तबाही मचाई है। तूफान के कारण कई झोपड़ियां उड़ गईं, पेड़ उखड़ गए और बिजली के खंभे गिर गए। इससे कई शहरों में परेशानी हो रही है।

यह भी पढ़ें :  135 की स्पीड वाली हवाएं, ऊंची-ऊंची समुद्री लहरें; चक्रवाती तूफान ने बंगाल में कैसे मचाई तबाही?

मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिम बंगाल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 14 टीमें तैनात हैं। जो राहत और बचाव में लगी हुई हैं। तूफ़ान के तट से टकराने से पहले ही पश्चिम बंगाल के संवेदनशील क्षेत्रों से 1 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया था।

Advertisement
Tags :
cycloneTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement