खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

धड़ाम से बिल्डिंग गिरने का भयानक Video; दिल्ली में देखते ही देखते ध्वस्त हो गई 2 मंजिला इमारत

Building Collapsed Video Viral: दिल्ली के मॉडल टाउन में बिल्डिंग ढहने का भयानक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 2 मंंजिला इमारत ऐसे गिरी कि वीडियो बनाने वाला शख्स डर कर भाग गया। उसके बच्चे को चोटें लगीं और मलबे में एक दबने से एक शख्स की मौत हो गई।
08:54 AM Aug 12, 2024 IST | Khushbu Goyal
बिल्डिंग गिरते देखकर वीडियो बनाने वाला शख्स भाग गया।

Delhi Building Collapsed Video Viral: दिल्ली में मानसून के बादल आफत बनकर बरस रहे हैं। पिछले 4-5 दिन से राजधानी और इससे सटे शहरों में लगातार बारिश हो रही है। बीते दिन रोहिणी इलाके में एक बच्चे की पार्क में भरे पानी में डूबने से मौत हो गई। वहीं अशोक नगर में पेड़ गिरने से कार बुरी तरह डैमेज हो गई। इससे 2 दिन पहले मॉडल टाउन 2 मंजिला इमारत ढह गई थी। उस हादसे का वीडियो अब सामने आया है, क्योंकि जिसने बिल्डिंग ध्वस्त होने का वीडियो बनाया था, वह मंजर देखकर डर गया था और भाग गया था। 2 दिन बाद लौटकर आया तो उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। वहीं पुलिस के अनुसार, बिल्डिंग के ढहने से मलबे के नीचे दबने से एक शख्स की मौत हुई है और 2 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हुए। पुलिस ने बिल्डिंग के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

 

वीडियो में बिल्डिंग को गिरते देख डरे लोग

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो करीब 27 सेकेंड का है, जिसमें देखा जा सकता है कि इमारत अचानक भरभरा कर गिर जाती है। इमात एक पुराने बैंक्वेट हॉल की थी और इसके पिछले हिस्से में मरम्मत का काम चल रहा था। उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में महेंद्रू एन्क्लेव में दोपहर करीब 3 बजे का घटनाक्रम है। इमारत को ढहते हुए देखने वाला गवाह मौके से भाग गया। उसके बच्चे को भी चोटें लगी हैं, जिसे परिजन सामुदायिक केंद्र ले गए थे। वहीं मलबे से निकाले एक एक शख्स को बसई दारापुर स्थित ESI अस्पताल और दूसरे घायल को दीपचंद बंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलब से निकाले गए लोगों की शिनाख्त विशाल, पवन और जय सिंह के रूप में हुई। डॉक्टरों ने 28 वर्षीय JCB क्रेन चालक विशाल की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई। घायलों की हालत अब खतरे से बाहर बताई जा रही है।

यह भी देखें:बहादुर पायलट! जान देकर 400 जिंदगियां बचाई, हेलीकॉप्टर होटल की छत से टकराया और धू-धू कर जला

बारिश से पुरानी इमारतें हो रहीं हैं जर्जर

दिल्ली पुलिस की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, दिचाऊं इलाके में शुक्रवार को भारी बारिश के कारण MCD स्कूल की दीवार ढह गई और एक पेड़ उखड़कर कार के ऊपर गिर गया। हादसे में 2 लोग घायल हुए, जो बाइक के साथ पेड़ के नीचे खड़े थे। घायल व्यक्तियों की पहचान राजेश (25) और अशोक कुमार यादव (32) के रूप में की गई है, जिन्हें PCR द्वारा राव तुला राम मेमोरियल अस्पताल में ले जाया गया। हादसे में दोनों बाइक बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं। एक अन्य हादसे में 2 अगस्त को उत्तर-पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में एक इमारत का हिस्सा गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। 4 अन्य लोगों को बचा लिया गया और बाद में उन्हें अस्पताल ले जाया गया। भारी बारिश के कारण पूरी दिल्ली की पुरानी इमारतें जर्जर हो रही हैं। ऐसे में लोगों से अपील है कि वे पुरानी बिल्डिंगों से दूर रहें, ताकि हादसों से बचा जा सके।

यह भी देखें:62 पैसेंजरों को जिंदा जलाने वाले विमान हादसे का असली सच आया सामने, प्लेन क्रैश का ताजा वीडियो डराने वाला

Open in App Tags :
aaj ka viral videoDelhi Building CollapsedDelhi NewsTrending News