चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

महिला के कूल्हे में तीन साल से अटकी थी सुई, डॉक्टर्स भी हुए हैरान

Sir Ganga Ram Hospital : दिल्ली से एक अजीब मामला सामने आया है, यहां की एक महिला के कुल्हे में तीन साल से दर्द था। जब वह डॉक्टर के पास पहुंची तो पता चला कि तीन साल से कूल्हे में टूटी हुई सुई अटकी है।
05:35 PM May 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Sir Ganga Ram Hospital :कई बार हम छोटी-छोटी परेशानियों और शरीर की दिक्कतों को नजरअंदाज कर देते हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं, जब इस तरह की परेशानियों को नजरअंदाज करने का नतीजा खतरनाक निकला। दिल्ली से एक ऐसा ही मामला सामने आया है, यहां कूल्हे में दर्द की वजह से एक महिला सालों से परेशान थी।

Advertisement

कूल्हे में दर्द की शिकायत लेकर महिला सर गंगा राम अस्पताल पहुंची, जहां डॉक्टर्स ने गहन जांच की। एक्स-रे से पता चला कि महिला के कूल्हे की मांसपेशी में सुई धंसी हुई है। कई कारणों से डॉक्टरों ने सर्जरी से इनकार कर दिया। सुई को निकालने के लिए डॉक्टर्स ने सी-आर्म मशीन की सहायता ली, जो एडवांस्ड मेडिकल इमेजिंग इक्विपमेंट है।

कैसे कूल्हे में घुसी सुई?

महिला ने बताया कि तीन साल पहले वह कपड़े की सिलाई करने के बाद सुई को बिस्तर पर रखकर किसी काम से जाने लगी। इसी दौरान उसका पैर फिसला और बेड पर गिर गई। बाद में उसे पता चला कि सुई टूट गई लेकिन टूटा हुआ दूसरा टुकड़ा नहीं मिला रहा।

यह भी पढ़ें : होटल के कमरे में क्या-क्या चेक करना जरूरी? फ्लाइट अटेंडेंट ने बताए फ्रॉड से बचने के तरीके

Advertisement

महिला ने सोचा कि शायद वह टूटकर गायब हो गई है और अपने काम में लग गई। इसी बीच उसके कूल्हे में दर्द की शुरुआत हो गई। परेशान होकर महिला डॉक्टर के पास पहुंची तो पता चला कि टूटी सुई का टुकड़ा गायब नहीं हुआ बल्कि उसके कूल्हे में है।

यह भी पढ़ें : जहर खा रहे शख्स ने मजाक-मजाक में ले ली भतीजी की जान, पत्नी से था परेशान

ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर ने कहा कि यह एक जटिल ऑपेरशन था। ऑपरेशन के दौरान हमें कई बार एक्स-रे लेना पड़ा, ताकि कन्फर्म किया जा सके कि सुई कहां हैं। हालांकि डॉक्टर सुई को एक ही टुकड़े में निकालने में कामयाब रहे। डॉक्टर ने यह भी कहा कि हमें छोटी-छोटी दिक्क्तों और शरीर की परेशानियों को इग्नोर नहीं करना चाहिए।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement