खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

दुनिया का 'पहला सोने का होटल', एक रात का किराया 20 हजार

Dolce Hanoi Golden Lake : दुनिया में एक होटल ऐसा भी है, जिसमें छत, दीवार, कप आदि में सोने की परत चढ़ी हुई है। इतना ही नहीं, इस होटल के टॉयलेट और बाथ टब पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है। जानिए इस होटल में एक रात रुकने के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे?
04:33 PM Apr 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
Dolce Hanoi Golden Lake (1)
Advertisement

Dolce Hanoi Golden Lake : दुनिया भर में एक से बढ़कर एक आलिशान होटल हैं। कोई होटल अपनी खूबसूरती को लेकर प्रसिद्द है तो कोई अपनी अनोखी मेजबानी को लेकर। आज हम आपको एक ऐसे होटल के बारे में बताने जा रहे हैं जिस पर सोने की परत चढ़ी हुई है। इतना ही नहीं, इस होटल में बने टॉयलेट और बाथ टब पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है। आखिर कहां है ये होटल और क्या है इसकी खासियत!

Advertisement

कॉफी का कप भी सोने का

यह होटल वियतनाम में बनाया गया है। "डोल्से हनोई गोल्डन लेक" नाम के इस होटल के निर्माण में करीब 200 मिलियन डॉलर का खर्च आया है। लॉबी में 24-कैरेट प्लेटिंग, पूल और कटलरी, कप, शॉवर हेड और टॉयलेट सीटों पर भी सोने की परत चढ़ाई गई है। मेहमानों के लिए कॉफी भी सोने के कप में आती है।

हनोई शहर में बने 25 मंजिला "डोल्से हनोई गोल्डन लेक" होटल में भोजन में भी एक रहस्यमय "सोने का पदार्थ" मिलाया जाता है। होटल में कुल 441 कमरे हैं। यह होटल शहर में सबसे प्रसिद्द और माना जाना होटल है। इस होटल की बुकिंग लगभग 250 डॉलर प्रति रात से शुरू होती है, जो अन्य लक्जरी होटलों के बराबर ही है जिनमें कोई सोने की सजावट नहीं है।

Dolce Hanoi Golden Lake

Advertisement

होटल के मालिक होआ बिन्ह ग्रुप के चेयरमैन गुयेन हुआ डुओंग ने बताया था कि इस तरह का दुनिया में कोई दूसरा होटल नहीं है। उन्होंने बताया था कि होटल को सजाने के लिए लगभग एक टन (या 2,000 पाउंड) सोने का इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने बताया कि उनके पास सोने की परत चढ़ाने वाली फैक्ट्री है, यही वजह है कि इसकी लागत में खर्च कम आया है।

यह भी पढ़ें : हे भगवान! बाप के सामने भाई ने दी बहन को दर्दनाक मौत, वीडियो बनाता रहा शख्स

बताया गया कि इस होटल के निर्माण में पूरे 11 साल लग गए। बाथ टब और टॉयलेट पर भी सोने की परत चढ़े होने की वजह से यह होटल खूब सुर्ख़ियों में रहा। होटल के बाहरी परत को भी गोल्डन रंग से सजाया गया है। दावा किया जाता है कि रंग नहीं बल्कि ये भी सोने की परत ही है। बताया गया कि इस होटल में किराए के लिए फ्लैट भी उपलब्ध हैं जिनकी कीमत £5,200 प्रति वर्ग मीटर है।

Advertisement
Tags :
general knowledgeTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement