खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Whatsapp के जरिए बुक करें बस टिकट, जानिए पूरा प्रोसेस

DTC bus WhatsApp ticket booking: अगर आप भी रोजाना दिल्ली बस से ट्रैवल करते हैं तो DTC आपके लिए टिकट बुक करने का आसान तरीका लेकर आया है। अब आप इस प्रोसेस को फॉलो कर के whatsapp के जरिए आसान तरीके से टिकट बुक कर सकते हैं।
09:21 PM Apr 10, 2024 IST | Deeksha Priyadarshi
DTC new update
Advertisement

DTC bus WhatsApp ticket booking: आप भी DTC की बस में सफर करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। DTC ने बस में सफर करने वालों के लिए नई सुविधा लाया है। अब आप चाहे तो व्हाट्सऐप के जरिए भी बस की टिकट खरीद सकते हैं और क्यूआर दिखाकर ट्रैवल कर सकते हैं।  इससे पहले व्हाट्सएप ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के साथ साझेदारी की थी। ऐसे में जानिए कि व्हाट्सऐप के जरिए टिकट बुक करने के लिए आपको क्या करना होगा।

Advertisement

नंबर के जरिए करें टिकट बुक

DTC ने व्हाट्सऐप के साथ मिलकर क्यूआर टिकटिंग सर्विस शुरू की है। अगर आप भी  व्हाट्सएप के जरिए DTC टिकट बुक करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको  91-8744073223 नंबर को कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होगा। इसके बाद व्हाट्सएप में जाकर इस नंबर पर Hi लिखकर मैसेज भेजना होगा। इसके बाद अपनी पसंद की भाषा को चूज कर के टिकट बुक के ऑप्शन को चूज करें। इसपर क्लिक कर के आप एक अलग पेज पर चले जाएंगे, जहां डेस्टिनेशन चूज कर के और ट्रांजैक्शन कम्पलीट कर के आप टिकट बुक और डाउनलोड कर सकते हैं।

एक साथ बुक कर सकते हैं 6 टिकट

आप चाहें तो टिकट बुक करते समय एसी और नॉन एसी बस का भी सिलेक्शन कर सकते हैं। इस नई स्कीम के जरिए आर एक बार में 6 टिकट बुक कर के यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें : ‘सुबह कॉफी फ‍िर प्रभु का नाम और फ‍िर शाम में जाम’, 114 साल की उम्र में सबसे बुजुर्ग ने दुन‍िया छोड़ी

Advertisement

Advertisement
Tags :
about whatsapp new featureDTCDTC Bus
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement