चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या अभी तक नहीं छूटा होली का रंग? इस ट्रिक से दो मिनट में हो जाएगा छूमंतर

Remove Colors of Holi? : होली का रंग छुड़ाने के लिए कई ट्रिक्स हैं लेकिन एक शख्स ऐसा तरीका बता रहा है, जिससे कुछ ही सेकंड में रंग छूट जाता है। सोशल मीडिया पर शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों को हैरान हो रही है।
06:56 PM Mar 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Remove Colors of Holi:  होली खेलने के बाद सबसे बड़ी चुनौती शरीर पर लगे रंगों को छुड़ाने की होती है। बाजार में कुछ ऐसे रंग आ गए हैं, जिन्हें लगाने के बाद छुड़ाना बेहद मुश्किल होता है। कई दिन तक ये रंग नहीं जाते। ऐसे में कई ऐसे ट्रिक हैं, जिससे आप आसानी से रंग को छुड़ा सकते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स कुछ ही मिनट में रंग उतारने की ट्रिक बता रहा है।

Advertisement

कैसे छुड़ाएं होली का रंग?

वैसे तो रंग छुड़ाने के लिए कई घरेलू तरीके अपनाए जाते हैं। जैसे नारियल के तेल का उपयोग करके आप रंग को छुड़ा सकते हैं। नारियल के तेल से उस जगह पर मालिश करनी चाहिए, जहां रंग लगा हो। जब यह तेल त्वचा में समा जाएगा, इसके बाद धीरे धीरे रंग उतर जाता है। इतना ही नहीं, खीरे के रस का उपयोग भी रंग उतारने के लिए किया जाता है।

एलोवेरा जेल, हल्दी, दही भी रंग छुड़ाने के बेहद काम आते हैं। हालांकि इस वक्त एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स घर में पाई आने वाली कुछ चीजों से रंग को गायब करता दिखाई दे रहा है। हालांकि यह तरीका कितना सुरक्षित है, इसकी हम पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

Advertisement

शख्स ने बताया आसान तरीका

वीडियो में शख्स बता रहा है कि सबसे पहले हाथ में थोड़ा सा शैम्पू लें, इसके बाद थोड़ा सा नींबू का रस इसमें मिलाना है। इस घोल में थोड़ा ENO भी मिक्स कर देना है। अब इसे उस जगह पर लगाना है, जहां पर रंग लगा है। थोड़ी देर तक घिसने के बाद रंग छूट जाएगा।

यह भी पढ़ें : पहले कटा चालान और अब पुलिस ने दर्ज किया केस, सड़क पर ‘अश्लील डांस’ करने वाली लड़कियों पर आफत!

शख्स ने बताया कि एक बार यह पेस्ट तैयार करने के बाद कई लोग इससे रंग छुड़ा सकते हैं। सोशल मीडिया पर इस शख्स का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि यह तरीका कितना सुरक्षित है, इसके बारे में हम कोई पुष्टि नहीं कर रहे हैं।

 

Advertisement
Tags :
Holi 2024Trending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement