चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

10 किमी पैदल चलकर मतदान केंद्र तक पहुंचे चुनाव अधिकारी, सामने आया वीडियो

Election Commission of India : चुनाव आयोग ने एक वीडियो शेयर कर बताया है कि जम्मू कश्मीर में एक दुर्गम मतदान केंद्र पर पहूंचने के लिए अधिकारियों को दस किमी तक पैदल चलना पड़ा और ख़राब मौसम में नदी को पार करना पड़ा।
02:39 PM Apr 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Election Commission of India : लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण का मतदान हो चुका है। चुनाव आयोग पर देश के कई दुर्गम क्षेत्रों में शांतिपूर्वक और आसानी से मतदान कराने की चुनौती है। देश के कई इलाके ऐसे हैं, जहां पहुंचना बेहद कठिन और चुनौती भरा है लेकिन चुनाव की टीम ऐसे इलाकों में भी पहुंच रही है ।

Advertisement

जम्मू-कश्मीर के एक क्षेत्र में चुनाव के लिए अधिकारियों को करीब दस किमी तक पैदल चलना पड़ा। खराब मौसम में नदी पार कर वह पोलिंग स्टेशन तक पहुंचे। चुनाव आयोग की तरफ से इसका एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें देखा जा सकता है कि किस तरह पोलिंग पार्टी के लोग नदी पार कर मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं।

वीडियो शेयर कर चुनाव आयोग की तरफ से बताया गया कि समर्पण की अविश्वसनीय यात्रा देखें। 50-पद्दर/नागसेनी एसी, किश्तवाड़, जम्मू-कश्मीर में एक मतदान केंद्र है। मतदान दल के लोगों के वहां तक पहुंचने के लिए बारिश के बीच नदी पार करनी पड़ी और दस किलोमीटर पैदल चलना पड़ा।


सोशल मीडिया पर लोगों के तरह तरह के कमेंट्स आ रहे हैं। कुछ का कहना है कि ये मतदान के प्रति चुनाव आयोग की गंभीरता को दिखाता है तो वहीं कुछ कह रहे हैं कि ये शर्म की बात है कि आजादी के इतने दिन बाद भी दस किमी पैदल चलकर मतदान केंद्र पहुंचना पड़ रहा है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ‘इस्लामी मुल्क में खड़ी हो और सिर पर दुप्पट्टा नहीं है’ कहकर शख्स ने महिला यूट्यूबर को छुआ

एक ने लिखा कि उनकी निष्ठा के लिए एक सैल्यूट तो बनता है। एक अन्य ने लिखा कि क्षमा करें मैं इसकी सराहना नहीं कर रहा। आप विज्ञापन पर 100 करोड़ खर्च कर रहे हैं, क्या आप हेलीकॉप्टर किराये पर नहीं ले सकते या भारतीय वायु सेना की मदद नहीं ले सकते थे। ऐसे आप अपने कमचारियों को परेशान कर रहे हैं। एक अन्य ने लिखा कि ऐसे दुर्गम क्षेत्रों में पहुंच के लिए सरकार क्या कर रही है?

Advertisement
Tags :
Election Commission of IndiaTrending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement