होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

पहले द‍िया 25% बोनस, फ‍िर नौकरी से न‍िकाला, कंपनी के VP ने सोशल मीड‍िया पर न‍िकाली भड़ास

यूएस की एक कंपनी ने अपने वीपी को 25% बोनस और रेज देने के बाद बाहर का रास्ता दिखा दिया। कर्मचारी ने रेडिट के जरिए अपना गुस्सा जाहिर किया है।
07:20 PM Oct 23, 2024 IST | News24 हिंदी
representative image
Advertisement

Viral Post: रेडिट पर एक पोस्ट शेयर की गई जिसमें एक यूएस कंपनी के वीपी कपंनी से निकाले जानें पर ऑनलाइन अपना गुस्सा जाहिर किया है। वीपी ने पोस्ट में बताया कि उसे पॉजिटिव रिएक्शन, सैलरी हाइक के साथ 25% का बोनस भी दिया गया था। इसके कुछ महीने बाद अचानक उन्हें नौकरी से निकाल दिया। अपनी रेडिट पोस्ट में उन्होंने बताया कि वे इस फैसले से बहुत शर्मिंदा और गुस्सा है। इसके साथ ही वायरल पोस्ट पर लोगों ने अपना रिएक्शन दिया है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

Advertisement

बोनस देने के बाद कंपनी से किया बाहर

हाल ही में नौकरी से निकाले गए एक वीपी ने ऑनलाइन अपना दुख जाहिर किया। कंपनी में लगभग 1.5 साल काम करने के बाद नौकरी से निकाले जाने से वे शर्मिदा और गुस्सा हैं। इस पोस्ट को  r/jobs पर शेयर किया गया है।

पोस्ट में यूजर ने लिखा, "मुझे पिछले बुधवार को नौकरी से निकाल दिया गया। मैं इस कंपनी में वीपी के रूप में 1.5 साल से काम कर रहा था और मुझे एक बार भी नेगेटिव फीडबैक नहीं मिला। मार्च में मेरी रिव्यू के दौरान, मुझे बहुत अच्छी सैलरी हाइक और एक्स्ट्रा 25% बोनस मिला।
पोस्ट में आगे बताया गया कि नौकरी से निकाले जाने से एक हफ्ते पहले कंपनी के सीईओ और सीओओ ने उनसे संपर्क किया और बताया कि यह निर्णय व्यक्तिगत नहीं था बल्कि उनकी पोजीशन को खत्म किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुझे 10 हफ्ते की सैलरी दी। यहां हम पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर कर रहे हैं।

lay off

Advertisement

यह भी पढ़ें - Viral Video: ‘गाली देगा…’ किराए को लेकर महिलाओं ने मचाया बवाल, चप्पलों से कर दी ई-रिक्शा वाले की कुटाई

किसी और को किया हायर

हालांकि वे इस फैसले से निराश थे, लेकिन क्योंकि कॉस्ट कटिंग के लिए उनका पद हटाया जा रहा था, इसलिए कुछ भी नहीं किया जा सकता था। मगर हैरानी इस बात पर हुई कि कुछ दिनों बाद कंपनी के लिंक्डइन पर एक नई पोस्ट सामने आई, जिससे पता चला कि उसी पॉजिशन पर एक नए व्यक्ति को हायर कर लिया गया।

यूजर ने बताया कि आज मैं लिंक्डइन पर गया और देखा कि उन्होंने मेरी ही पोस्ट पर किसी और को काम पर रखा है और मेरा दिल बैठ गया। मैंने कभी भी एक भी डेडलाइन नहीं छोड़ी, मैं विश्वसनीय था, मुझसे जो भी कहा गया, मैंने किया। मैंने अपना पूरा PTO नहीं लिया, वीकेंड में काम करता था और हमेशा किसी भी समय उपलब्ध रहता था। आगे उन्होंने बताया कि उन्हें कभी भी नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

पोस्ट पर दिखा रिएक्शन

इस पोस्ट पर बुहत से लोगों ने कमेंट किया। जहां कुछ लोगों ने कहा कि यह उसके जगह पर किसी ऐसे व्यक्ति को रखने के लिए हो सकता है जिसे वे उनसे ज्यादा पसंद किया जाता है। वहीं कुछ यूजर्स ने कहा कि उन्हें शायद कम वेतन वाला कोई व्यक्ति मिल गया हो और वे सिर्फ़ पैसे बचाना चाहते होंगे।

एक यूजर ने कहा कि शायद यह आपके बारे में नहीं था, और वे सिर्फ कम वेतन पर आपका काम करने के लिए किसी को काम पर रखना चाहते थे। जिस कंपनी में मैंने काम किया था, वहां उन्होंने एक अकाउंटेंट को नौकरी से निकाल दिया और आधे वेतन पर किसी नए कॉलेज ग्रेजुएट को फिर से काम पर रख लिया।

Open in App
Advertisement
Tags :
ViralViral post
Advertisement
Advertisement