खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

150 बेशकीमती हीरों के साथ आती है ये कॉकटेल, कीमत जान उड़ जाएंगे होश; जानें क्या है इसमें खास

Most Expensive Cocktail: फैंसी और रंगबिरंगा खाना खाने का क्रेज दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। हालांकि, इनका स्वाद कैसा भी हो, डिश अगर दिखने में सुंदर है तो वह एक्सपेंसिव होगी और वैल्यूएबल भी कही जाएगी। चलिए जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी कॉकटेल के बारे में।
01:09 PM Sep 15, 2024 IST | Namrata Mohanty
most expensive drink
Advertisement

Most Expensive Cocktail: रेस्टोरेंट का खाना महंगा होता है, इसके बाद भी लोग यहां जाकर खाना खाना पसंद करते हैं। लोगों को क्रेजी टेस्ट वाले फूड आइटम्स और अतरंगी से दिखने वाले फूड्स ट्राई करना काफी पसंद होता है, भले ही उनका स्वाद कैसा भी हो। अगर स्वाद लेने का मूड बना लिया तो फिर उसे चखने के बाद ही छोड़ते हैं। अमेरिका के शिकागो में फैंसी फूड के मेन्यू में एक नया और काफी महंगा इजाफा हुआ है। यहां के एक रेस्टोरेंट में 13,000 डॉलर यानी लगभग 1.90 लाख की कॉकटेल मिल रही है। इस कॉकटेल के दाम के पीछे क्या कारण है, चलिए जानते हैं।

Advertisement

इतनी महंगी क्यों है यह ड्रिंक?

इस महंगी कॉकटेल का नाम मैरो मार्टिनी है। शिकागो में यह एडालिना नाम के एक रेस्टोरेंट में मिल रही है। इसे मिशेलिन सोमेलियर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया है। यह ड्रिंक सिर्फ एक लिक्विड कॉकटेल नहीं बल्कि एक शानदार हीरे के हार का एक हिस्सा है। इस ड्रिंक को एक मशहूर ज्वेलर्स के साथ पार्टनरशिप में डिजाइन किया गया है। हालांकि, दाम से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह एक लग्जरी ड्रिंक है, जिसे पीना सबके बस की बात नहीं है। मैरो मार्टिनी को 9 कैरेट के एक कीमती सोने और हीरे के हार के साथ परोसा जाता है, जिसमें 14 कैरेट सोना और 150 हीरे जड़े हुए हैं।

ये भी पढ़ें- कितना फैट बढ़ने से होता है Fatty Liver, जानिए शुरुआती संकेत 

कैसे बनता है यह कॉकटेल?

हालांकि, इसके स्वाद को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस ड्रिंक को बनाने के लिए टमाटर, नींबू, ऑलिव ऑयल और तुलसी के पत्तों के रस का इस्तेमाल किया गया है। कॉकटेल को एक स्मोकी टच भी दिया गया है ताकि स्वाद अच्छा आ सके।

Advertisement

क्या कहना है शेफ का?

इसे बनाने वाले शेफ और उनकी टीम के अनुसार, यह ड्रिंक अमेरिका में लग्जरी को बढ़ावा देने के लिए बनाई गई है। मैरो मार्टिनी कॉकटेल को लग्जरी खाने के साथ पीने के लिए परोसा जाएगा। उनका कहना है कि इस ड्रिंक को पीने का अहसास बिल्कुल अलग और रॉयल होगा।

ये भी पढ़ें- Diabetes Symptoms: रात में जागने वाले लोगों को डायबिटीज का खतरा ज्यादा? नई रिसर्च में हुआ खुलासा

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending Newswhat is the most expensive drinkworlds most expensive drink
Advertisement
Advertisement