Video: प्लेन का इमरजेंसी गेट खोल 500 से ज्यादा जानें लगाई दांव पर

Flight Emergency Gate Opened: एक पैसेंजर ने 500 से ज्यादा पैसेंजरों की जान खतरे में डाल दी थी। उसने अचानक प्लेन का इमरजेंसी गेट खोल दिया और पंखों पर चढ़कर टर्मिनल पर उतर गया। वीडियो देखकर एक बार तो आपके भी होश उड़ जाएंगे।

featuredImage
Passenger on Plane Wings

Advertisement

Advertisement

Flight Passenger Open Emergency Gate: ऑस्ट्रेलिया में मेलबर्न एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट पैसेंजर ने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया। उसकी हरकत ने पैसेंजरों की जान खतरे में डाल दी। वहीं क्रू मेंबर्स में भी हड़कंप मच गया। युवक को उसकी हरकत के लिए सबक सिखाया जाएगा। उसे गिरफ्तार करके थाने ले जाया गया। दरअसल जैसे ही फ्लाइट लैंड हुई युवक प्लेन का इमरजेंसी गेट खोलकर पंखों के ऊपर चढ़ गया और टर्मिनल पर उतर गया। यह देखकर सुरक्षाकर्मी दौड़े आए और उसे दबोच कर साथ ले गए। वहीं युवक की इस हरकत को देखकर पैसेंजरों में भी अफरातफरी मच गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

 

युवक से पुलिस कर रही पूछताछ

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को जेटस्टार एयरलाइन की फ्लाइट जेक्यू 507 ऑस्ट्रेलिया के सिडनी एयरपोर्ट से टेकऑफ हुई थी। इसमें 500 से ज्यादा लोग सवार थे। फ्लाइट ने मेलबर्न एयरपोर्ट पर लैंड किया, लेकिन टर्मिनल गेट पर पहुंचते ही एक पैसेंजर ने अचानक प्लेन के राइड साइड वाला इमरजेंसी गेट खोल दिया, लेकिन वह नीचे उतरने की बजाय एयरबस ए320 के इंजन पर चढ़ गया और नीचे टर्मिनल पर उतर गया, लेकिन सिक्यारिटी ने उसे दबोच लिया। इस दौरान पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स उसे रोकते रहे, लेकिन वह नहीं माना। जेटस्टार एयरलाइन के प्रवक्ता ने घटनाक्रम की पुष्टि की और बताया कि एक पैसेंजर ने प्लेन का इमरजेंसी गेट खोला था, लेकिन उसने ऐसा क्यों किया? पूछताछ कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:रॉकेट अटैक से दहला पाकिस्तान; 11 पुलिसकर्मियों के उड़े चिथड़े, बाकी बनाए गए बंधक

युवक का पुलिस ने कराया साइको टेस्ट

फ्लाइट में सवार ऑड्रे वर्गीस ने मेलबर्न रेडियो 3AW को बताया कि वह व्यक्ति काफी अजीबोगरीब व्यवहार कर रहा था। बार-बार सीट से खड़ा हो रहा था और क्रू मेंबर्स उसे टोक रहा था। दूसरे पैसेंजरों ने उसे समझाया, लेकिन वह माना नहीं। फिर जैसे ही विमान रुकने लगा, वह तुरंत उठ खड़ा हुआ और इमरजेंसी गेट की ओर भागा। इस दौरान वह लोगों को धक्के मार रहा था, जिस वजह से पैसेंजरों ने हंगामा भी किया। फिर अचानक उसने इमरजेंसी गेट खोल दिया। 90 मिनट की फ्लाइट के दौरान उसने वेपिंग पी, जबकि इसकी परमिशन नहीं थी। उसने क्रू मेबर्स से शराब भी मांगी। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि युवक का साइको टेस्ट किया है। आगे की जांच के लिए उसे पुलिस ने हिरासत में लिया है।

यह भी पढ़ें:16 लाख KMPH रफ्तार, सूर्य से ज्यादा ‘खतरनाक’…अंतरिक्ष में घूमती दिखी रहस्यमयी चीज, वैज्ञानिकों के भी उड़े होश

Open in App
Tags :