होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Digital Condom क्या? एक मोबाइल ऐप जो कैमरे और माइक को ब्लॉक कर देगा

What Is Digital Condom? आइये जानते हैं कि क्या है डिजिटल कंडोम, जिसकी चर्चा खूब हो रही है। इसकी जरूरत आने वाले वक्त में बहुत लोगों को पकड़ सकती है। आखिरी क्या काम करता है डिजिटल कंडोम?
02:29 PM Oct 26, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

What Is Digital Condom? कंडोम तो सभी जानते हैं लेकिन डिजिटल कंडोम क्या है? इसका नाम सुनकर ही दिमाग चकरा जाए कि आखिर ये कौन सी चीज है। आप की तरह सोशल मीडिया यूजर्स भी इसका नाम सुनकर चौंक गए हैं लेकिन जब आप इसकी खूबी और खासियत के बारे जानेंगे तो यकीनन इसके इस्तेमाल पर विचार करेंगे।

Advertisement

क्या है डिजिटल कंडोम?

जर्मन यौन स्वास्थ्य ब्रांड बिली बॉय ने एजेंसी इनोसियन बर्लिन के साथ साझेदारी में डिजिटल कंडोम को लांच किया है। ये एक ऐप है जिसका नाम CAMDOM है। सवाल उठता है कि आखिर इसकी जरूरत क्या है और इसका काम क्या है? ऐप के डेवलपर फेलिप अल्मेडा ने बताया कि आज कल, स्मार्टफोन हमारे शरीर का एक हिस्सा बन गए हैं और हम उन पर बहुत सारे प्राइवेट डेटा रखते हैं। आपकी बिना जानकारी और बिना सहमति के रिकॉर्डिंग से बचाने के लिए हमने पहला ऐप बनाया है।

इस ऐप की जरूरत क्या है?

इस ऐप के इस्तेमाल से ब्लूटूथ के जरिए आपके कैमरे और माइक को ब्लॉक किया जा सकता है. इस ऐप को बनाने के पीछे सेक्स के दौरान या इंटीमेट होने के दौरान कोई चुपके से या बिना सहमति कोई ऑडियो या वीडियो रिकॉर्डिंग को रोकना है। बताया गया कि जब भी आप बिस्तर पर जा रहे हैं तो आपको अपने स्मार्टफोन को एक-दूसरे के करीब रखना होगा। सभी कैमरों और माइक्रोफोनों को सिर्फ एक बटन से ब्लॉक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें : Viral Dance Video : विदेशी बॉयफ्रेंड को भोजपुरी गाने पर नचाया! सब बस देखते रह गए

Advertisement

इसके निर्माताओं का कहना है कि अगर कोई बिना बताए या चुपके से रिकॉर्डिंग करने या इसकी रेंज से बाहर निकलने की कोशिश करता है तो अलार्म बजने लगता है। यह जरूरत पड़ने पर एक साथ कई डिवाइस को ब्लॉक कर सकता है।

यह भी पढ़ें : कमरे के कोने में फिट होगा अनोखा जिम, Anand Mahindra ने वीडियो शेयर कर की तारीफ

इनोसियन बर्लिन के CCO गेब्रियल ने कहा कि ये सिर्फ हमारे ग्राहकों के लिए नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए मददगार साबित हो सकता है। इसे बनाने का मकसद ये है कि गैर-सहमति वाली चीजों के लीक होने से बचाया जा सके। इसे कई तरह की तकनीक को साथ लेकर बनाया गया है, ऐसा पहले कभी नहीं किया गया।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending News
Advertisement
Advertisement