चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हे ईश्‍वर! 24 घंटे में खाते थे स‍िर्फ एक खजूर, गोवा में 2 भाइयों की दर्दनाक मौत, जानें पूरा मामला

Goa News: गोवा में दो भाइयों की मौत के मामले में चौंकाने वाले खुलासे पुलिस ने किए हैं। 29 और 27 साल के युवक का शव उनके घर से बरामद किया गया था। युवकों की मां भी घर में बेहोश मिली थी। बताया जा रहा है कि महिला का पति कपड़ा विक्रेता है। जो अपने बच्चों से अलग रह रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
09:10 AM Apr 26, 2024 IST | News24 हिंदी
गोवा में दो भाइयों की मौत।
Advertisement

Goa Brothers death Inside Story: गोवा में दो भाइयों की मौत होने के मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस के मुताबिक 29 और 27 साल के भाइयों की मौत कैशेक्सिया और कुपोषण के कारण हुई है। इनकी बॉडी घर से बरामद की गई है। युवकों की मां भी बेहोश मिली है। सभी लोग उपवास पर थे और रोजाना सिर्फ एक खजूर खा रहे थे। उनकी मौत भूख से हुई है। इनके पिता कपड़ा विक्रेता हैं, जो अनबन के कारण अपने परिवार से अलग रह रहे थे।

Advertisement

बाहरी दुनिया से कट चुका था परिवार

डॉक्टरों ने मौत की पुष्टि की है। मृतकों में इंजीनियर जुबेर खान और छोटा भाई अफान खान शामिल हैं। बेहोश मिली रुकसाना खान का इलाज सरकारी अस्पताल में किया जा रहा है। जिसके बाद उनको मानसिक जांच के लिए गोवा मेडिकल कॉलेज और ह्यूमन बिहेवियर इंस्टीट्यूट में दाखिल करवाया जाएगा। पिता नजीर खान बुधवार को परिवार से मिलने मडगांव के एक्वेम स्थित घर आए थे। उन्होंने दरवाजा खटखटाया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद दरवाजा तोड़ अंदर दाखिल हुए, तो छोटा बेटा कमरे में मृत मिला। साथ लगते कमरे में बड़े बेटे की फर्श पर लाश मिली। मां बिस्तर पर बेहोश मिली। ये लोग खाना नहीं खा रहे थे, जिसके कारण मौत हुई।

यह भी पढ़ें: ‘हम रिलेशनशिप में हैं’…फेरों से पहले पहुंच गई दूल्हे की गर्लफ्रेंड, हंगामे के बाद बैरंग लौटी बरात

Advertisement

नजीर ने बताया कि वे सप्ताह की शुरुआत में भी घर आए थे, लेकिन इन लोगों ने अंदर नहीं आने दिया। नजीर के भाई अकबर खान ने कहा कि ये परिवार बाहरी दुनिया से कट चुका था। ये लोग किसी से बात नहीं करते थे। नजीर की परिवार से अनबन थी, जिसके कारण वे मडगांव में रह रहे थे। दोनों भाइयों का ननिहाल महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग जिले में पड़ता है, यहीं पर उनका अधिकांश बचपन बीता था। जुबेर सिंधुदुर्ग के सावंतवाड़ी में इंजीनियर के तौर पर काम करता था, जबकि अफान बीकॉम कर चुका था।

यह भी पढ़ें: Delhi HC ने डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के जज को किया सस्पेंड, राउज एवेन्यू कोर्ट में थे तैनात

जुबेर शादीशुदा था, उसके दो बच्चे भी हैं। बाद में ये लोग मडगांव चले गए थे। लेकिन जुबेर की बीवी और बच्चे मडगांव नहीं गए थे। ये लोग काफी साधन संपन्न थे। हो सकता है कि मानसिक तनाव से ग्रस्त हों। ये लोग दिन में सिर्फ एक खजूर खाते थे। नजीर ने बताया कि वे इन लोगों को सामान खरीदने के लिए कुछ पैसे देते थे, लेकिन कई दिन से ये लोग पैसे नहीं ले रहे थे। अवसाद के चलते इन लोगों ने घर के मुख्य गेट को भी बंद कर रखा था। ताकि इनसे मिलने के लिए कोई नहीं आ सके।

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement