चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ग्रीन पोलिंग बूथ क्या? स्पेशल खूबियां कौन सी, IAS सुप्रिया का वीडियो हुआ वायरल

Green Polling Booth In Tamil Nadu: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग के दौरान एक खास वीडियो खूब वायरल हुआ। यह वीडियो तमिलनाडु का है, जहां जनता को गर्मी से राहत देने के लिए ग्रीन पोलिंग बूथ लगाए गए।
04:17 PM Apr 22, 2024 IST | Prerna Joshi
Green Polling Booth In Tamil Nadu
Advertisement

Green Polling Booth In Tamil Nadu: देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मियां तेज हैं। 19 अप्रैल को तमिलनाडु में पहले फेज की वोटिंग पूरी हो गई है। जब पूरे देश में मतदान चल रहा था, तब एक आईएएस अफसर ने ऐसे पोलिंग बूथ की वीडियो शेयर की जिसने सबका ध्यान आकर्षित कर लिया। इस पोलिंग बूथ को ग्रीन पोलिंग बूथ भी कहा जा रहा है।

Advertisement

वीडियो में क्या है?

आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 'यह तमिलनाडु के तिरुपथुर जिले में एक ग्रीन पोलिंग बूथ है, जिसे टीएन क्लाइमेट चेंज मिशन के अंतर्गत काम करने वाले युवा ग्रीन साथियों के साथ जिला कलेक्टर द्वारा स्थापित किया गया है। राज्य भर में ऐसे करीब 10 बूथ बनाए गए हैं। गर्मी से बचने के लिए छाया के लिए नारियल और बांस की पत्तियों का इस्तेमाल किया गया है। केले और ताड़ के पत्तों ने मतदाताओं का स्वागत किया। साइनेज फ्लेक्स मटेरियल से बचते हुए हाथ से लिखे कपड़े के बैनर से बनाए जाते हैं। ये सिंगल यूज प्लास्टिक फ्री बूथ भी थे।'

गर्मी से जूझ रही जनता के लिए लगाए गए "ग्रीन पोलिंग बूथ"

तमिलनाडु कि जनता पिछले कुछ हफ्तों से झुलसती गर्मी से जूझ रही है। मतदाताओं को आरामदायक माहौल देने के लिए, जिला कलेक्टर ने तमिलनाडु क्लाइमेट चेंज मिशन के वालंटियर्स के साथ मिलकर इको-फ्रेंडली बूथ स्थापित किया, जिसे "ग्रीन पोलिंग बूथ" के रूप में ब्रांड किया गया था।

Advertisement

क्या बोले सोशल मीडिया यूजर्स?

पोस्ट शेयर होते ही कई यूजर्स ने इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी। एक ने कमेंट किया कि “इस महान पहल के लिए तिरुपथुर डीएम को बधाई और उन सभी को जिन्होंने पूरे राज्य में इसे सफल बनाने के लिए अपना प्रयास किया है। यह इस लोकतांत्रिक त्योहार को बढ़ावा देने और ज्यादा उत्साही बनाने का एक तरीका है।" दूसरे यूजर ने लिखा कि एक "मैं फ्लेक्स बैनर का इस्तेमाल न करने की सराहना करता हूं।"

Advertisement
Tags :
First Phase Votinglok sabha election 2024
Advertisement
Advertisement