चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

हरिद्वार के गंगा घाट की ऐसी हालत? इतनी गंदी दिख रही हरकी पैड़ी, भक्त शर्म कर लें थोड़ी

Haridwar Viral Video : सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में हरिद्वार के घाट पर फैली गंदगी को दिखाया गया है, सोशल मीडिया पर लोग इसको लेकर आपस में ही भिड़ गए ।
03:25 PM May 24, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Haridwar Viral Video : उत्तराखंड देवताओं की भूमि के तौर पर जाना जाता है। हिन्दू धर्म में उत्तराखंड के कई जगहों का बड़ा महत्व है इसलिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंचते हैं लेकिन अब उत्तराखंड पहाड़ी इलाका है जो युवाओं और पर्यटकों को भी अपनी ओर आकर्षित करता है। बड़ी संख्या में पर्यटक भी उत्तराखंड, नैनीताल, हरिद्वार जैसी जगहों पर जाते हैं। इसका असर भी देखने को मिल रहा है। हरिद्वार का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें गंगा के गिनारे बना घाट बेहद गंदा दिखाई दे रहा है।

Advertisement

हरिद्वार के हर की पौड़ी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह घाट गंदा हुआ पड़ा है। प्लास्टिक के टुकड़े, कचरे, कपड़े , गंदगी आदि सीढ़ियों पर बिखरी पड़ी है। किसी ने इसका वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। इस वीडियो को देखने के बाद एक तरफ लोग इसे पर्यटकों की घटिया हरकत बता रहे हैं तो कुछ प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

इस वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ लोगों का कहना है कि हरि की पौड़ी या उत्तराखंड के अधिक जगहों पर श्रद्धालुओं से अधिक घूमने-फिरने के लिए युवा पहुंच रहे हैं। इन लोगों ने उत्तराखंड को गंदा कर दिया और प्लास्टिक से पहाड़ों को ढक दिया है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि पर्यटकों और श्रद्धालुओं से प्रदेश के लोगों को फायदा होता है, इसलिए इसकी जिमेदारी सरकार की है, वह साफ-सफाई का ध्यान रखे।

Advertisement

लोगों की प्रतिक्रियाएं

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि अधिकतर लोग घूमने के लिए आते हैं, उनके अंदर कोई श्रद्धा नहीं होती है। एक ने लिखा कि लोगों में गंगा नदी के प्रति आस्था नहीं है, सब दिखावे के लिए जाते हैं। स्नान करने के लिए गंगा नदी साफ चाहिए पर घाट की  सफाई का ध्यान रखना नहीं चाहते। एक ने लिखा कि सरकार में एक पर्यटन मंत्री भी होता है। उसका क्या कोई कार्य है, या सब जनता क्यों करें? हरिद्वार नगर पालिका या निगम, किस लिए बना ?

यह भी पढ़ें : छेड़छाड़ के आरोपी अफसर को पकड़ने के लिए पुलिस ने AIIMS के चौथे फ्लोर पर चढ़ा दी गाड़ी, VIDEO

एक अन्य ने लिखा कि गंगा को साफ करने के लिए एक मंत्रालय बना, उत्तराखंड सरकार और फिर नगर निगम भी है। ये सब मिलकर क्या घाट की सफाई नहीं रख सकते? इसमें कोई दो राय नहीं है कि जब बड़ी संख्या में लोग घूमने या दर्शन के लिए पहुंचेंगे तो गंदगी तो होगी ही।

Advertisement
Tags :
HaridwarTrending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement