खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

अंतरिक्ष में छाया Honey का नागिन डांस, देखें Viral Video

Space Viral Video: अंतरिक्ष में शहद की अद्भुत चाल, जानें जीरो ग्रेविटी में शहद की बूंदें नागिन की तरह क्यों कर रही है डांस। देखें वीडियो, समझें विज्ञान।
10:05 PM Jul 26, 2024 IST | News24 हिंदी
Viral Video
Advertisement

Space Viral Video: कल्पना कीजिए, आप अंतरिक्ष में हैं और आपके पास शहद की एक बोतल है। अब आप इस बोतल को खोलते हैं तो क्या होगा? शायद आप सोचेंगे कि शहद वैसे ही गिरेगा जैसा धरती पर गिरता है। लेकिन ऐसा नहीं हुआ! हाल ही में, एक अंतरिक्ष यात्री ने अंतरिक्ष में शहद की एक बोतल खोली। और जो हुआ वो देखकर हर कोई हैरान रह गया। शहद की बूंदें अंतरिक्ष में तैरने लगीं, लेकिन वो बस तैर नहीं रही थीं, वो एक सांप की तरह डांस कर रही थीं।

Advertisement

Space Viral Video में क्या था ?

आपको बता दें यह वीडियो सोशल मीडिया पर astro_alneyadi नमक इंस्टाग्राम पेज से डाला गया है। इस पेज के मालिक का नाम Sultan Al Neyadi है जोकि सच में एक एस्ट्रोनॉट हैं,और आए दिन वो ऐसी दिलचस्प वीडियो डालते रहते है। जैसा की हम सब वीडियो में देख सकते है कि वह एक शहद की बोटल का ढक्कन खोल रहें है। लकिन जैसे ही वो ढक्कन खोलते है शहद नीचे गिरने कि बाजए अंतरिक्ष में तैरने लगीं। लेकिन वो बस तैर नहीं रही थीं, वो एक सांप की तरह डांस भी करने लगीं।

यह है वीडियो :

Advertisement

ये कैसे हुआ?

दरअसल, धरती पर Gravity होती है, जिसकी वजह से सारी चीजें नीचे की तरफ गिरती हैं। लेकिन अंतरिक्ष में ग्रेविटी बहुत कम होती है, इसलिए वहां चीजें तैरती रहती हैं। और शहद की चिपचिपी प्रकृति की वजह से, वो एक खूबसूरत सांप जैसा आकार ले लिया। आपको बता दें ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और लोगों ने इसे बहुत पसंद किया। इसने हमें दिखाया कि अंतरिक्ष में चीजें कितनी अलग तरह से काम करती हैं। और ये भी कि एक छोटी सी चीज भी कितनी रोमांचक हो सकती है।

यह भी पढ़े:Mystery News: म‍िल गया दुन‍िया का सबसे पुराना मैसेज, 150 साल से बोतल में था बंद

लोगों के रिएक्शंस

अंतरिक्ष में शहद का वीडियो देखकर लोग हैरान, खुश और उत्सुक हो गए। कई लोगों ने सोशल मीडिया पर इस वीडियो को शेयर करते हुए कहा कि उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि शहद ऐसा भी हो सकता है। कुछ लोगों ने तो इसे जादू भी कह दिया।बच्चों को ये वीडियो बहुत पसंद आया। उन्होंने अपने माता-पिता से पूछा कि अंतरिक्ष में और क्या-क्या अजीब चीजें होती हैं। कई स्कूलों ने इस वीडियो का इस्तेमाल बच्चों को विज्ञान के बारे में रुचि जगाने के लिए किया।

Advertisement
Tags :
Viral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement