चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

"मराठी लोगों का यहां स्वागत नहीं", नौकरी को लेकर मचा बवाल; HR को मांगनी पड़ी माफी

HR Recruiter Apologises Over Job Post: सोशल मीडिया पर आजकल लोग काफी एक्टिव हैं। अगर कहीं भी कुछ गलत देखा जाता है तो तुरंत यूजर्स अपनी प्रतिक्रिया देते हैं। एक एचआर भी इसका शिकार हो गई। जब उसने हायरिंग से जुड़ी एक पोस्ट डाली और आखिर में माफी मांगनी पड़ी।
01:58 PM May 07, 2024 IST | Prerna Joshi
HR Recruiter Apologises Over Job Post
Advertisement

HR Apologises Over Job Post In Mumbai: आजकल जमाना इतना डिजिटल हो चुका है कि हर काम फोन पर ही घर बैठे-बैठे हो जाता है। अगर किसी को नौकरी भी चाहिए तो वह भी फोन पर ही पाई जा सकती है। ऐसा ही कुछ गुजरात की एक एचआर ने भी किया। उसने सोशल मीडिया पर एक ग्राफिक डिजाइनर की पोस्ट शेयर की जसिमें भर्ती से जुड़ी जानकारी लिखी थी लेकिन बाद में कुछ ऐसा हो गया कि एचआर को माफी मांगनी पड़ी।

Advertisement

ग्राफिक डिजाइनर के लिए शेयर की थी पोस्ट 

आपको बता दें कि गुजरात की एक एचआर को मुंबई में एक ग्राफिक डिजाइनर के लिए नौकरी की पोस्ट शेयर करने के बाद सोशल मीडिया पर आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। जानवी सरना ने अब हटाए गए लिंक्डइन पोस्ट में, सैलरी और आवश्यक स्किल्स वाले पद के लिए नौकरी की आवश्यकताओं के बारे में बताया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि कंपनी मराठी लोगों का स्वागत नहीं करती।

एक यूजर ने स्क्रीनशॉट किया शेयर

एक एक्स यूजर ने सरना की इस पोस्ट का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा कि ये हैं सूरत की जानवी सरना। ITCODE इन्फोटेक में HR भर्तीकर्ता। अपने एक लिंक्डइन पोस्ट में, उन्होंने एक बहुत ही भेदभावपूर्ण स्थिति के बारे में लिखा- "मराठी लोगों का यहां स्वागत नहीं है"। इस पोस्ट में उन्होंने मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र साइबर क्राइम ब्रांच को भी टैग किया और उनसे उसके खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह भी किया।

Advertisement

पोस्ट जल्द ही सोशल मीडिया पर फैलने लगा और यूजर्स इस पर कमेंट करने लगे। इसके बाद सरना ने अपना पोस्ट डिलीट कर दिया और सार्वजनिक माफी मांगी। इसके साथ-साथ कंपनी ITCODE इन्फोटेक ने भी स्पष्टीकरण जारी किया।

सरना ने एक लिंक्डइन पोस्ट में लिखा, "मैं वास्तव में माफी मांगती हूं।"

उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पहले उन्होंने एक ग्राफिक डिजाइनर जॉब ओपनिंग पोस्ट की थी और एक आपत्तिजनक वाक्य की वजह से कई लोगों की भावनाएं आहत हो गईं। वह उन टिप्पणियों का समर्थन नहीं करतीं जो किसी के खिलाफ भेदभाव करती हैं। यह उनकी भूल की वजह से ही था कि उन्होंने इस नौकरी के बारे में वहां पोस्ट किया।

Gujarat HR Apologises On Social Media

कंपनी ने भी शेयर किया पोस्ट

ITCODE Infotech Clarification On Social Media

ITCODE इन्फोटेक ने सरना द्वारा लिंक्डइन पर साझा किए गए पोस्ट के संबंध में यह बयान जारी किया। आपको बता दें कि घटना के बाद, सरना ने अपने लिंक्डइन अकाउंट से अपनी प्रोफाइल फोटो हटा दी और वर्क एक्सपीरियंस लिस्ट से उन कंपनियों के नाम हटा दिए जिनमें उन्होंने पहले काम किया है जिसमें उनकी मौजूदा कंपनी का नाम भी शामिल है।

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के बीच पोलिंग अफसर का ‘सेक्स चेंज’, पीली साड़ी वाली से ज्यादा वायरल हुई तस्वीर

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News Today
Advertisement
Advertisement