होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

'World Record Rejection' नौकरी के लिए भेजा CV, तुरंत कर दिया रिजेक्ट; चली गई HR टीम की नौकरी

Bizarre News : सोशल मीडिया पर मैनेजर ने पोस्ट लिखकर बताया है कि किस तरह कंपनी की HR टीम आ रहे CV को बिना पढ़े ही रिजेक्ट कर रही थी। जब खुद मैनेजर ने एक फर्जी ईमेल आईडी बनाकर नौकरी के लिए आवेदन किया तो पोल खुल गई।
05:29 PM Sep 29, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Bizarre News : नौकरी पाना आज के समय में बिलकुल आसान नहीं है। HR के पास मेल करने के बाद महीनों तक जवाब तक नहीं मिल पाता और कंपनी की जरूरत भी पूरी नहीं हो पाती। एक कंपनी में जब एक डेवलपर की जरूरत थी तो मैनेजर ने इसके लिए विज्ञापन दिया लेकिन तीन महीने बाद भी HR टीम योग्य उम्मीदवार को नौकरी पर नहीं रख पाई। इसके बाद HR ने जब जांच की तो पता चला कि HR टीम एक चालाकी कर रही थी। इसके बाद HR टीम के आधे से अधिक सदस्यों को नौकरी से निकाल दिया गया।

Advertisement

Rediit पर एक शख्स ने पोस्ट लिखा है, जिसका शीर्षक है 'World Record Rejection'। शख्स ने बताया कि HR की तरफ से उपयोग किये जाने वाले ऑटो रिजेक्शन की वजह से मुझे गुस्सा आ गया। मैं एक टेक लीड हूं और 3 महीने से HR को उस पद के लिए एक भी व्यक्ति नहीं मिल पाया जिसकी हम तलाश कर रहे थे। मैंने अपने लिए एक नया ईमेल बनाया और उनकी प्रक्रिया को समझाने के लिए नकली नाम के साथ उस जॉब के लिए सटीक सीवी को भेजा।

HR ने बिना पढ़े ही कर दिया रिजेक्ट

टेक लीड उस वक्त हैरान रह गया जब उसे कुछ ही देर में रिजेक्ट कर दिया गया, जबकि उसने वैकेंसी के हिसाब से ही CV को तैयार कर भेजा था। टेक लीड ने बताया कि HR ने मेरे सीवी को देखा तक नहीं। मैं इस मामले को लेकर मैनेजमेंट के सामने गया। इसके कुछ ही दिनों बाद HR के आधे लोगों को निकाल दिया गया। इसके बाद शख्स ने यह भी बताया कि आखिर ये समस्या क्यों हो रही थी।

World record rejection
byu/RazDoStuff incsMajors

Advertisement


पोस्ट में बताया कि HR की टीम एंगुलरजेएस डेवलपर की तलाश कर रही थी जबकि हमें एक एंगुलर डेवलपर की तलाश थी(अलग-अलग फ्रेमवर्क, नाम लगभग एक ही है)। टीम की मूर्खतापूर्ण गलतियों को मिनटों में ठीक किया जा सकता था लेकिन वे लोग प्रोफाइल को ऑटो रिजेक्ट कर रहे थे जिसके कारण हमें कोई उम्मीदवार मिला ही इन्हीं। सबसे ज्यादा गुस्सा दिलाने वाली बात यह थी कि मैं लगातार उनसे इस बारे में पूछता रहा और उन्होंने हमेशा मुझे बताया कि उनके पास कुछ उम्मीदवार हैं जो पहली स्क्रीनिंग प्रक्रिया में पास नहीं हुए। हालांकि टीम झूठ बोल रही थी।

यह भी पढ़ें : कभी देखा है, कैसे बदला जाता है जगन्नाथ मंदिर का झंडा? देखें वीडियो

इस पर तमाम सोशल मीडिया यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि वे दिन भर करते क्या थे? एक ने लिखा कि ऐसा लग रहा है कि इसलिए शायद मैं भी लगातार रिजेक्ट किया जा रहा हूं। एक ने लिखा कि HR को लेकर जो मीम्स बनते हैं, शायद वे सही ही होते हैं। एक अन्य ने लिखा कि HR की टीम कैंडिडेट्स को सिर्फ परेशान करती है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News
Advertisement
Advertisement