Advertisement

भारतीयों के साथ 'जय हो' और 'वंदे मातरम' के रंग में रंगे पाकिस्तानी, देखिए वायरल वीडियो

Viral video: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कई ऐसी वीडियो सामने आईं जो प्यार बांटने का पैगाम दे रही थी। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें भारत और पाकिस्तान के लोग एक साथ मिलकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाते दिख रहे हैं।

Viral video: 15 अगस्त को भारत की आजादी का जश्न हर भारतीय ने मनाया। जो जिस देश में था उसने वहां पर इस दिन का जश्न मनाया। ऐसा ही एक वीडियो लंदन से सामने आया है जहां पर भारत और पाकिस्तान के रिश्ते की एक अलग तस्वीर नजर आ रही है। लंदन में रहने वाले संगीतकार और गायक विश ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया है जिसमें एक जगह पर बहुत भीड़ जमा है और 'जय हो' और 'वंदे मातरम' गा रहे हैं।

भारत पाकिस्तान की अलग तस्वीर

ब्रिटेन में भारत के 78वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय और पाकिस्तानी लोग लंदन में एक साथ आए। वीडियो ने सोशल मीडिया पर आते ही तहलका मचा दिया। UK में अल्पसंख्यकों और अप्रवासियों के साथ हिंसा के कई मामले सामने आते हैं, लेकिन यहां पर वहीं अल्पसंख्यक और अप्रवासी एक साथ आकर छा गए हैं। वीडियो में संगीतकार विश जो सफेद कपड़े पहने हैं, वो माइक लिए गा रहे हैं।


इसके अलावा उनके पीछे एक भीड़ है जिसने झंडे हाथ में ले रखे हैं। इन लोगों में हिन्दुस्तानी और पाकिस्तानी लोग शामिल हैं, क्योंकि भीड़ में देखा जा सकता है कि कुछ लोगों ने पाकिस्तान के झंडे ले रखे हैं तो कुछ ने भारत के। इस तस्वीर में भारत और पाकिस्तान की एक अलग तस्वीर नजर आ रही है। पाकिस्तानी भी जय हो, वंदे मातरम, गाते नजर आ रहे हैं। इस भीड़ में यू.के. का राष्ट्रीय ध्वज लिए हुए भी लोग नजर आ रहे हैं।

मिलियन्स में व्यूज

पाकिस्तान और हिंदुस्तान के स्वतंत्रता दिवस में एक दिन का अंतर है। 15 अगस्त को भारत और 14 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने कहा, "संगीत ही है जो प्यार बांट सकता है, कृपया अधिक दिलों को एक साथ लाएं और प्यार फैलाएं। जय हो!" एक दूसरे यूजर ने लिखा, ''एकता सबसे अच्छी नीति है.'' इस वीडियो को अब तक 6.1 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं तो इस पर लोगों ने 1 लाख 50 हजार से ज्यादा लाइक किए हैं।

Open in App
Tags :