whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

42 घंटे की यात्रा तीन साल में भी नहीं हुई पूरी! ये है भारतीय रेलवे की सबसे लेट ट्रेन

Most Delayed Train In India : विशाखापतनम से उत्तर प्रदेश के बस्ती के लिए निकली ट्रेन तीन साल गंतव्य तक नहीं पहुंच पाई थी। इस ट्रेन के साथ आखिर क्या हुआ था? क्यों ये ट्रेन भारतीय रेल के इतिहास की सबसे लेट ट्रेन बन गई?
08:26 AM Sep 01, 2024 IST | Avinash Tiwari
42 घंटे की यात्रा तीन साल में भी नहीं हुई पूरी  ये है भारतीय रेलवे की सबसे लेट ट्रेन
प्रतीकात्मक फोटो (सोर्स- सोशल मीडिया)

Most Delayed Train In India : भारतीय रेल नए आयाम बना रही है, सबसे तेज ट्रेन चलाने का रिकॉर्ड बना रही है। अक्सर भारतीय रेल की सबसे तेज, साफ और अच्छी ट्रेन की खूब चर्चा होती है लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारतीय रेल के इतिहास में सबसे लेट ट्रेन कौन सी है? दो दिन का सफर तीन साल में भी पूरा नहीं पाया था, आखिर इस ट्रेन के साथ ऐसा क्या हुआ था!

मामला साल 2024 का है। नवंबर 2014 में विशाखापतनम  से खाद लेकर एक ट्रेन उत्तर प्रदेश के बस्ती के लिए रवाना हुई। बस्ती व्यापारी रामचंद्र गुप्ता ने ट्रेन को 14 लाख से अधिक कीमत के 1,361 पैकेट खाद की डिलीवरी के लिए बुक किया था लेकिन इस ट्रेन का जो हाल हुआ, उसकी कल्पना किसी ने नहीं की थी।

आपको विश्वास नहीं होगा कि जिस ट्रेन को अधिक से अधिक दो दिन (42 घंटे और 13 मिनट) में बस्ती रेलवे स्टेशन पहुंचना था, वो ट्रेन साढ़े तीन साल बाद बस्ती पहुंची।1400 किमी की यात्रा तय करने में इस ट्रेन को साढ़े तीन साल का समय लग गया।


यह भी पढ़ें : ओ भाई साहब!! ट्रेडिशनल चमड़े को कहें Bye Bye, मार्केट में आया Beer से बना लेदर; जानें

क्या थी वजह?

जब समय के अनुसार ट्रेन बस्ती नहीं पहुंची तो रामचंद्र गुप्ता ने इस मामले को लेकर रेल अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ। कहीं से कोई जानकारी ही नहीं मिल पा रही थी। एक तरह से ये ट्रेन गायब हो गई थी। कई साल की जांच के बाद आखिरकार ट्रेन साल 2018 में बस्ती पहुंची।

यह भी पढ़ें : ये हैं भारत की सबसे गंदी ट्रेनें, टॉप लिस्ट में शामिल है सुंदरी, पूजा एक्सप्रेस

सब बर्बाद हो गया!

ट्रेन में खाद रखी हुई थी, जो इस बीच खराब हो चुकी थी। आजतक इस बात की जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिरकार इस ट्रेन के साथ ऐसा क्या हुआ था? ये ट्रेन कहां गायब हुई थी? इस तरह ये ट्रेन भारतीय रेल की इतिहास की सबसे लेट ट्रेन बन गई, जिसे अपना सफर तय करने में घंटे नहीं साल लग गए।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो