चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'ट्रेन नहीं हम गंदे हैं', AC कोच में यात्रियों ने फैलाई गंदगी, अधिकारी ने शेयर की फोटो

Indian Railway : भारतीय रेल के एक अधिकारी ने AC कोच में यात्रियों द्वारा फैलाए गए कूड़े की फोटो शेयर कर लिखा है कि ट्रेनें गंदी नहीं हैं बल्कि हम गंदे हैं। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट वायरल हो रहा है।
12:45 PM May 25, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Indian Railway : अक्सर ट्रेन के यात्री गंदगी और सफाई की कमी की शिकायत करते हैं। कई बार इसको लेकर काफी बवाल भी हो चुका है, रेलवे ने सफाई के लिए कई कदम भी उठाए लेकिन अक्सर कोच के अंदर से, सीट के नीचे आदि जगहों से कूड़ा निकलता है। इस वक्त एक ट्रेन की सफाई का फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

वीडियो में देखा जा सकता है कि AC कोच में एक शख्स सफाई कर रहा है। सफाई करते वक्त सीट के नीचे और आस पास से प्लास्टिक को बोतलें, चिप्स के पैकेट्स, तरह-तरह के कूड़े निकलते दिखाई दिए। ये वो कूड़े हैं, जिन्हें यात्रियों को कूड़ेदान में डालने था लेकिन वह सीट के नीचे ही फेंक कर चले गए।

IRTS अधिकारी जे संजय कुमार ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरों को शेयर कर लिखा है, 'और हम शिकायत करते हैं कि ट्रेनें गंदी हैं। ट्रेन हमेशा गंदी नहीं होती। अक्सर हम ही गंदे होते हैं जो ट्रेन को गंदा करते है।' जे संजय कुमार के इस पोस्ट पर तरह-तरह कमेंट्स आ रहे हैं।


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ट्रेन में गंदगी फैलाने वालों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि पता नहीं लोग ऐसा क्यों करते हैं? जब भी मैं ट्रेन से यात्रा करता हूं तो कूड़ा-कचरा रखने के लिए हमेशा अपने साथ एक पॉली बैग रखता हूं। एक ने लिखा कि ट्रेन में गंदगी फैलाने वाले, सिगरेट पीने वालों पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

Advertisement

यह भी पढ़ें : डेढ़ साल के बच्चे ने पेंटिंग में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, मिली सबसे छोटे कलाकार की उपाधि

एक ने लिखा कि पहले की ट्रेन में सफाई नहीं होती थी, इसलिए गन्दी रहती थीं और आज लोग साफ नहीं रहने दे रहे हैं। एक अन्य ने लिखा कि ये AC कोच का हाल है, वहां भी लोग इस कदर गंदगी फैला रहे हैं, जनरल और स्लीपर कोच के हालात क्या होंगे, सोचा जा सकता है।

Advertisement
Tags :
indian railwayTrending NewsTwitter Viral Post
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement