चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सैकड़ों यात्रियों की जान ले सकती थी स्टेशन मास्टर की ये गलती, सिग्नल न मिलने से...

Indian Railway : उत्तर प्रदेश के इटावा में एक स्टेशन मास्टर की घोर लापरवाही सामने आई है। एक ट्रेन आधे घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रही। हॉर्न बजाये जाने के बाद स्टेशन मास्टर ने आनन फानन में हरी झंडी दिखाई।
01:45 PM May 05, 2024 IST | Avinash Tiwari
प्रतीकात्मत तस्वीर
Advertisement

Indian Railway : हजारों रेल कर्मियों की मेहनत से भारतीय रेल यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह पहुंचाती है लेकिन अगर कोई एक कर्मी भी लापरवाही कर दे तो बड़ी दुर्घटना हो सकती है। पिछले दिनों हुईं दुर्घटनाओं के बाद रेलकर्मियों की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की चेतावनी भी दी गई थी लेकिन इटावा में एक स्टेशन मास्टर की गजब लापरवाही सामने आई है।

Advertisement

आधे घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

उत्तर प्रदेश के इटावा में एक छोटा सा स्टेशन है, इस स्टेशन का नाम उदी मोड रोड है। यहां एक ट्रेन आधे घंटे तक सिग्नल का इतंजार करती रही लेकिन स्टेशन मास्टर की तरफ से ग्रीन सिग्नल नहीं दिया जा रहा था। ऐसे में ट्रेन के लोको पायलट ने हॉर्न बजाना शुरू किया। कई बार हॉर्न बजाए जाने के बाद स्टेशन मास्टर हरकत में आए और उन्होंने ट्रेन को सिग्नल दिया फिर ट्रेन रवाना हुई।

सो गया स्टेशन मास्टर, हॉर्न बजाता रहा लोको पायलट

पता चला कि स्टेशन मास्टर को झपकी आ गई थी और वह सो गए थे। जब आधे घंटे से अधिक समय तक ट्रेन को सिग्नल नहीं मिला तो लोको पायलट ने हॉर्न बजाना शुरू किया। इसके बाद स्टेशन मास्टर की नींद टूटी और उन्होंने ट्रेन को आगे बढ़ने के लिए सिग्नल दिया। अब स्टेशन मास्टर की इस लापरवाही को लेकर जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें : बीमार छात्रा को जबरन दौड़ाया, अचानक गिरी और हो गई मौत, कारण जान रह जाएंगे हैरान

Advertisement

हालांकि स्टेशन मास्टर ने सफाई भी दी है, उनका कहना है कि जिस वक्त यह घटना हुई, तब वह स्टेशन पर अकेले ही थे।उनके साथ ड्यूटी पर तैनात पॉइंट्समैन ट्रैक निरीक्षण के लिए गए थे। इस दौरान उन्हें झपकी आ गई और ट्रेन को आधे घंटे तक सिग्नल मिलने का इंतजार करना पड़ा।

यह भी पढ़ें : पति से नहीं था प्यार तो कैसे हुए चार बच्चे? सीमा हैदर का जवाब वायरल

घटना को गंभीरता से लेते हुए आगरा डिवीजन की तरफ से स्टेशन मास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। आगरा डिवीजन पीआरओ प्रशस्ति श्रीवास्तव ने बताया, "स्टेशन मास्टर को आरोप पत्र जारी किया है और अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा रही है।" वहीं स्टेशन मास्टर की इस लापरवाही ने रेलवे को फिर कटघरे में खड़ा कर दिया है।

Advertisement
Tags :
indian railwayTrending NewsViral News
Advertisement
Advertisement