चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

द‍िन बना देगा योग का ये वीड‍ियो, सूर्यनमस्‍कार से लेकर शवासन तक सब करता है ये डॉगी

International Yoga Day Spacial Dog Video: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर जहां देशभर में योग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। वहीं इस बीच सोशल मीडिया पर योग करते हुए एक कुत्ते का वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में कुत्ता आपको सूर्यनमस्कार से लेकर शवासन तक सारे योग करता दिखाई देगा।
11:58 AM Jun 21, 2024 IST | Pooja Mishra
Advertisement

International Yoga Day Spacial Dog Video: आज पूरी दुनिया में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर देश-विदेश के अलग-अलग हिस्सों में योग दिवस प्रोग्राम का आयोजन किया जा रहा है। इन योग कार्यक्रमों में आम जनता से लेकर नेता, विधायक, मंत्री और कई बड़ी हस्तियां शामिल होकर योग करते दिखाई दे रहे हैं। लेकिन क्या आपने कभी किसी कुत्ते, बिल्ली या बंदर जैसे जानवर को योग करते देखा, यकीनन ही नहीं देखा होगा। दरअसल, इस समय सोशल मीडिया पर वीडियो खूब वायरल हो रहा है, जिसमें एक कुत्ता इंसानों के साथ मिलकर योग करता दिखाई दे रहा है।

Advertisement

कुत्ते ने मनाया योग दिवस 

वायरल वीडियो में एक कुत्ता अपने मालिक के साथ मिलकर योग दिवस कार्यक्रम में सूर्यनमस्कार, अधोमुख शवासन योग और कैट-काउ मुद्रा योग करता दिखाई दे रहा है। वीडियो में कुत्ते को इतने अच्छे तरीके से योग करते देखकर आपका भी दिल खुश हो जाएगा। वीडियो में आप देख पाएंगे कि इस कुत्ते ने योग करने के लिए अपने बाकी लोगों की तरह ही बाकायदा टी-शर्ट पहनी हुई है। इस वीडियो को लेकर एक बात तो तय है कि इसे देखने के बाद आपको भी काफी खुशी होगी।

ट्रेंड NDRF का भारतीय ऑफिसर है कुत्ता

जानकारी के अनुसार यह वीडियो जम्मू और कश्मीर के उधमपुर का है, यहां योग दिवस के मौके पर NDRF द्वारा एक कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में NDRF की 13वीं बटालियन के सिपाही योग कर रहे थे, इसी प्रोग्राम में ट्रेंड NDRF का भारतीय ऑफिसर कुत्ता जिमी भी शामिल था। कार्यक्रम में जिमी अपने साथी जवानों की तरह ही सभी योगासन को अच्छे से प्रफॉम करता दिख रहा है।

Advertisement

इस वीडियो को कुछ ही घंटों में 10 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। इस वीडियो पर लोगों के काफी अच्छे कमेंट आ रहे हैं। कमेंट में लोग कुत्ते के योग की बहुत तारीफ कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
international yoga day
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement