खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

इस जेल को देख भूल जाएंगे टॉप रेस्‍टोरेंट, खाना देख कहेंगे हमें भी करना है 'क्राइम', देखें Viral Video

Japan Prison Food: जापान की जेलों में मिलता है होटल जैसा खाना! जानिए कैसे कैदियों को मिलता है स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन। क्या आप भी चाहेंगे ऐसा खाना?
10:28 PM Jul 31, 2024 IST | News24 हिंदी
Japan Prison Food
Advertisement

Japan Prison Food: आमतौर पर जेलों की तस्वीर हमारे दिमाग में एक ऐसी जगह की होती है जहां रहने की कठिनाइयों के साथ-साथ खाना भी बहुत ही साधारण होता है। लेकिन जापान की जेलें इस धारणा को पूरी तरह बदल कर रख देती हैं। यहां कैदियों को मिलने वाला खाना इतना पौष्टिक और स्वादिष्ट होता है कि आप भी इसे चखने की इच्छा कर सकते हैं।

Advertisement

वीडियो में क्या था ?

जापानी संस्कृति में भोजन को बहुत महत्व दिया जाता है और अब ये मान्यता जेलों तक भी पहुंची हुई है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे सबसे पहले जेल की किचन के अंदर वहा के शेफ अंदर आते हैं, और उसके तुरंत बाद एक जेल का अधिकारी उन सभी लोग के कपड़ो,बालों और नाखूनों की अच्छे से जांच करता है। जांच खतम होने के बाद वह सभी अपने-अपने काम में लग जाते हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुछ लोग बड़ी साफ सुथराई से सब्जी काट रहे हैं ,तो वहीं कुछ लोग चावलों को धो कर पका कर अच्छे से नाप टोल करके प्लेट में सजा रहे हैं।

यह भी पढ़े: 3 माह से गायब युवती के ‘नागिन’ रूप के वीडियो वायरल, UP से झारखंड तक हो रही पूजा अर्चना

Advertisement

ये है वो वायरल वीडियो:

यह भी पढ़े:विदाई में बहन के साथ फूट-फूटकर रो पड़ा भाई, दुल्हन की बात सुन हंस पड़े सब

क्या हैं लोगों के रिएक्शंस:

जापानी जेलों में मिलने वाले खाने की खबरों ने लोगों को हैरान कर दिया है। कई लोग तो यह जानकर दंग रह गए हैं कि जेल का खाना इतना अच्छा भी हो सकता है। सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। कुछ लोग तो मजाक में कह रहे हैं कि उन्हें भी जेल जाना चाहिए ताकि वो ऐसा खाना खा सकें। वहीं, कुछ लोग इस बात से प्रभावित हैं कि जापान में कैदियों के सुधार पर कितना ध्यान दिया जाता है। हालांकि, कुछ लोगों ने सवाल भी उठाए हैं कि क्या यह सभी जेलों में होता है या सिर्फ कुछ चुनिंदा जेलों में। कुल मिलाकर, यह खबर लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुई है।

Advertisement
Tags :
Japan Prison Food
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement