खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मालिक को खोजते-खोजते 'चमत्कार' कर बैठा कुत्ता, 250 किलोमीटर दूर से भी ढूंढ लिया घर

Karnataka Viral News : मामला कर्नाटक का है, यहां एक शख्स 250 किमी पदयात्रा पर निकला था। इस दौरान उसका कुत्ता भी साथ में था लेकिन भीड़ में वह बिछड़ गया। हालांकि इसके बाद जो हुआ, कुत्ते का मालिक इसे चमत्कार बता रहा है।
02:22 PM Jul 31, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Karnataka Viral News : कुत्तों को सबसे वफादार जानवर कहा जाता है लेकिन आजकल कुत्तों द्वारा किए गए कुछ हमलों से उनकी वफादारी पर सवाल खड़े किए गए। उन्हें भी सुरक्षा के लिए खतरा कहा जाने लगा। हालांकि कर्नाटक से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जिसमें एक कुत्ते ने वफादारी की गजब की मिशाल पेश की है। अब इस कुत्ते की चर्चा पूरे देश में हो रही है।

Advertisement

मामला कर्नाटक के बेलगावी जिले के निपानी तालुका के यमगरनी गांव का है। यहां का रहने वाला एक परिवार अपने कुत्ते के साथ दक्षिण महाराष्ट्र के तीर्थ नगर पंढरपुर गया था। दोनों शहरों के बीच की दूरी करीब 250 किमी है। पंढरपुर की भीड़ में एक कुत्ता खो गया था। परिवार ने कुत्ते को खोजने की पूरी कोशिश की लेकिन उसका कोई पता नहीं चला। कुछ लोगों ने कहा कि यहां के स्थानीय कुत्तों के साथ मिल कर कहीं चला गया होगा।

250 किमी यात्रा पर निकला था कुत्ता, हो गया गायब

यह सोचकर परिवार दुखी होकर पंढरपुर से बेलगावी चला आया। हालांकि उन्हें हैरानी तब हुई, जब अगले दिन कुत्ता उनके सामने पूंछ हिलाते हुए खड़ा था। यह देखकर परिवार के लोग हैरान रह गए। कुत्ते के मालिक कमलेश कुंभर ने बताया कि वह हर साल 'वारी पदयात्रा' करते हुए पंढरपुर जाते हैं। कुत्ता भी उनके साथ ही गया था लेकिन वापस नहीं आया। कमलेश कुमार के कुत्ते का नाम 'महाराज' है।


कमलेश कुंभर ने बताया कि जब मैंने वापस आया, उसके अगले ही दिन 'महाराज' घर के सामने खड़ा पूंछ हिला रहा था। उसे देखकर ऐसा लग रहा था कि उसे कुछ हुआ ही नहीं है। वह एक स्वस्थ लग रहा था। कमलेश ने कहा कि 250 किलोमीटर दूर खोए कुत्ते का घर वापस लौटना चमत्कार ही है। ऐसा लग रहा है कि भगवान पांडुरंग ने ही उसे रास्ता दिखाया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ये कैसा इश्क? बुढ़ापे में दूल्हा बना ससुर, अपनी ही बहू को लेकर हुआ फरार; फिर ऐसे की शादी

इतना ही नहीं, 'महाराज' के वापस आने के बाद कमलेश इतना खुश हुआ तो उन्होंने इसके सम्मान में इसकी दावत दी। अब इस कुत्ते की वापसी की चर्चा हर तरफ हो रही है। लोग इसे एक चमत्कार मान रहे हैं और भगवान पांडुरंग की जय जयकार कर रहे हैं।

Advertisement
Tags :
Trending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement