चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या यात्रियों को टिकट का पूरा रिफंड मिलेगा? एयर इंडिया की फ्लाइटें रद्द होने के बाद जानें क्या हैं विकल्प?

Air India Express Flight Cancellation Latest Updates: टाटा ग्रुप की एयर इंडिया एक्सप्रेस की 80 फ्लाइटें रद्द कर दी गई हैं। जिसके बाद यात्री परेशान हैं। बताया जा रहा है कि फ्लाइटें रद्द होने का कारण केबिन क्रू के लोगों का एक साथ छुट्टी पर जाना है। जो सिक लीव पर गए हैं। इसके बाद ही उड़ानें रद्द की गई हैं।
04:17 PM May 08, 2024 IST | News24 हिंदी
एयर इंडिया की फ्लाइटें रद्द।
Advertisement

Air India Express Flight Cancellation: टाटा ग्रुप की एयर इंडिया एक्सप्रेस ने मंगलवार रात अपनी 80 उड़ानों को रद्द कर दिया। जिसके बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्रियों में अफरा-तफरी का माहौल देखा गया। बताया जा रहा है कि एआई के 300 केबिन क्रू मेंबर्स एक साथ सिक लीव पर चले गए हैं। जिसके बाद अब सवाल उठ रहे हैं कि जिन लोगों ने टिकट बुक करवाया था, क्या उनको पूरा रिफंड मिलेगा? एयरलाइन की ओर से कहा गया है कि जो लोग पूरा रिफंड लेना चाहेंगे, उनको दिया जाएगा। इसके अलावा इसी टिकट पर किसी और दिन के लिए भी यात्रियों को ट्रैवल करने के लिए ऑप्शन दिया गया है। वे अपनी मर्जी से डेट चूज कर सकते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:खाना मांगा तो पत्‍नी ने दांतों से काटा पत‍ि का प्राइवेट पार्ट, पुल‍िस के भी उड़े होश

एयरलाइन ने कहा है कि वे अपने यात्रियों से इस असुविधा के लिए माफी चाहते हैं। यह स्थिति उस सेवा के मानकों के खिलाफ है, जो हम लोगों को मुहैया करवाते हैं। यात्रियों को पूरा रिफंड या किसी दूसरी डेट पर सेवा का मौका दिया जाएगा। एयरलाइन के प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग बुधवार को भी उनकी फ्लाइट से ट्रैवल करना चाहते हैं, वे एयरपोर्ट पर जाने से पहले जांच कर लें कि फ्लाइट जाएगी या नहीं। वहीं, पिछले महीने भी टाटा समूह की विस्तारा एयरलाइन के पायलटों ने विरोध जताया था। टाटा का एयरलाइन स्टाफ नई रोजगार शर्तों का विरोध कर रहा है, जो कंपनी उनके लिए लेकर आई है।

Advertisement

छुट्टी पर गए लोगों ने बंद किए फोन

बताया जा रहा है कि जो 300 लोग छुट्टी पर गए हैं, उनके मोबाइल फोन बंद आ रहे हैं। आपको बता दें कि एआई एक्सप्रेस की 200 उड़ानें रोजाना ऑपरेट होती हैं। इनमें ज्यादातर फ्लाइटें इंटरनेशनल रूट पर हैं। 80 उड़ानें रद्द होने से टाटा ग्रुप के शेड्यूल का लगभग 40 फीसदी काम प्रभावित हुआ है। एआई के प्रवक्ता ने कहा कि जिन लोगों ने उनको बीमार होने की सूचना दी, वो आखिरी समय था। फ्लाइटों की उड़ान का समय होने वाला था। जिसके बाद से लगातार इन लोगों के साथ बातचीत हो रही है। समस्या के समाधान के लिए लगातार वे लोग काम कर रहे हैं। यात्रियों को दोबारा ऐसी दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इस पर गंभीरता से वे लोग काम करेंगे।

Advertisement
Tags :
air india airlines
Advertisement
Advertisement