खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बच्ची की उंगली की जगह कर दी जीभ की सर्जरी, केरल के सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही

Kerala Health Minister Veena George: केरल में सरकारी डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। यहां एक बच्ची की उंगली की सर्जरी की जानी थी। लेकिन डॉक्टरों ने बच्ची की जीभ की सर्जरी कर दी। जिसके बाद मामला गर्मा गया है। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं।
07:10 PM May 16, 2024 IST | Parmod chaudhary
कोझिकोड के डॉक्टरों की लापरवाही।
Advertisement

Kerala News: केरल से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। यहां के कोझिकोड स्थित सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगे हैं। केरल सरकार ने मामले की जांच के आदेश जारी किए हैं। मामला एक चार साल की बच्ची से जुड़ा है। बच्ची की उंगली का ऑपरेशन किया जाना था। लेकिन डॉक्टरों ने लापरवाही दिखाई और उसका जीभ का ऑपरेशन कर दिया। केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने जांच के आदेश जारी किए हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें:डायबिटीज, हार्ट और लिवर के रोगियों के लिए अच्छी खबर, NPPA ने लिया 41 दवाओं को सस्ती करने का फैसला

वीरवार को बच्ची की चिकित्सा महाविद्यालय के मातृत्व एवं बाल देखभाल केंद्र में छठी उंगली को हटाने के लिए ऑपरेशन किया जाना था। लेकिन लोगों को पता तब लगा जब बच्ची की जीभ पर रूई लगी देखी। परिजनों ने पाया कि उंगली का ऑपरेशन नहीं किया गया है। परिवार ने अपने स्तर पर जांच की, तो पाया कि बच्ची की जीभ की सर्जरी की गई है। जिसके बाद मामला तूल पकड़ गया।

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने जारी किए कार्रवाई के आदेश

मामले में तुरंत संज्ञान लेते हुए केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने रिपोर्ट मांगी है। चिकित्सा शिक्षा निदेशक को मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश जारी किए गए हैं। बच्ची इस समय अस्पताल में भर्ती है। परिजनों ने पुलिस को भी शिकायत दी है। परिवार का आरोप है कि उनके साथ बड़ी चूक की गई है। उनको न्याय मिलना चाहिए।

बच्ची के परिवार ने बताया कि डॉक्टर धरती के भगवान होते हैं। चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में दोबारा किसी के साथ ऐसा न हो, इसलिए उन्होंने कड़ी कार्रवाई की मांग की है। बच्ची की जीभ में कोई समस्या नहीं थी। डॉक्टरों ने सर्जरी कर कैसे दी? डॉक्टरों की इस हरकत की वजह से बच्ची की जान भी जा सकती थी। अस्पताल के प्राधिकारियों को इसकी जिम्मेदारी लेनी होगी।

Advertisement
Tags :
kozhikode medical college
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement