खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

शराब से नफरत हो जाएगी इस खबर को पढ़कर, अचानक कोमा में गया शख्स, रहें अलर्ट

Alcohol Side Effect : 31 साल के शख्स ने इतनी शराब पी ली कि वह कोमा में चला गया, उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया इसके बाद डॉक्टरों ने उसकी जांच की और बताया कि ऐसा क्यों हुआ।
09:15 AM Aug 14, 2024 IST | Avinash Tiwari

Alcohol Side Effect : शराब पीना कई लोगों का शौक है लेकिन जरूरत से अधिक शराब पीकर कई लोग खुद की हालत खराब कर लेते हैं। ।कहते हैं कि शराब उतनी ही पीनी चाहिए कि आप अपने पैरों पर चल सकें। जापान में एक शख्स इतनी शराब पी गया कि वह कोमा में चला गया। डॉक्टरों ने उसकी जान बचाई लेकिन आखिर ये सब हुआ कैसे? आइये जानते हैं।

31 साल के एक शख्स जापान के इजुनोकुनी में एक नाइट क्लब में पार्टी करते समय टकीला की 500 मिलीलीटर की पूरी बोतल पी गया, इसके बाद उसने  शोचू (एक प्रकार की तीखी जापानी शराब) के दो और शॉट पी लिए। इतनी शराब पीने के बाद वह बेहोश हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जांच में सामने आया है कि वह 'कोमा' में जा चुका है और उसके फेफड़े में ढ़ेर सारा तरल जमा हो गया है।

डॉक्टरों ने शख्स की जान बचाने के लिए उसे वेंटिलेटर पर रखने का फैसला किया। बताया गया डॉक्टरों को लग रहा है कि शराब पीने के बाद शख्स ने उल्टी करने की कोशिश की थी लेकिन उल्टी बाहर नहीं निकली और उसके फेफड़े में जमा हो गया. जिससे उसे सांस लेने में परेशानी हुई और कोमा में चला गया।

यह भी पढ़ें : शख्स का ऑपरेशन कर रहे डॉक्टरों के उड़े होश, पेट में मिले महिलाओं के ‘अंग’

डॉक्टर्स का कहना था कि शख्स का ब्लड प्रेशर भी ठीक था, लेकिन सांस लेने में तकलीफ हो रही थी लेकिन फेफड़ों से चरचराहट की आवाज आ रही थी। जिसका मतलब यही था कि उसके फेफड़े में कोई तरल पदार्थ जमा हुआ है। शख्स का इलाज करने वाले डॉक्टर ने कहा कि शराब का अधिक सेवन करने के बाद इस तरह की स्थितियां बन सकती हैं।

यह भी पढ़ें : इंडियन यूट्यूबर ने अमेरिका में बुक की कैब, आई मर्सिडीज; सोशल मीडिया पर लोग ले रहे फिरकी, बोले- दिल्ली में…

मिली जानकारी के अनुसार, डॉक्टरों की मेहनत के कारण उसकी जान बच गई। दूसरे दिन उसे होश आ गया और उसके फेफड़ों में सुधार हुआ। तबीयत ठीक होने के बाद तीसरे दिन शख्स को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

Open in App Tags :
Trending NewsViral NewsWeird news