खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

क्या आप फोटो में लिखे सभी 7 अंक को खोज सकते हैं? बस 20 सेकंड का है समय

Brain Teaser : इस तरह की पहेलियों को सुलझाने से दिमाग को एक्टिव रखने और निर्णय लेने की क्षमता को बढ़ाने में मदद कर सकती हैं। इस पहेली में आपको Z में छिपे 7 अंक को खोजना है, सही जवाब कमेंट जरूर कीजिएगा।
04:10 PM Aug 03, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Brain Teaser : दिमागी पहेलियों को सुलझाने से दिमाग फ्रेश होता है, कौशल में बढ़ोत्तरी और निर्णय लेने की क्षमता को सुधारने में मदद मिल सकती है। हां हम आपके लिए एक ऐसी ही पहेली लेकर आए हैं, जिसे आप बिना ध्यान दिए सुलझा नहीं पायेंगे। नीचे दी गई तस्वीर को जरा ध्यान से देखिए। उसमें कुछ अंग्रेजी के शब्द और गणित के अंक लिखे हुए हैं। आइये अब शुरू करते हैं और आपके दिमाग का टेस्ट लेते हैं।

Advertisement

नीचे दी गई फोटो में अंग्रेजी का Z लिखा है लेकिन कुछ जगहों पर Z की जगह 7 भी लिखा है। अब आपको ध्यान से नीचे दी गई फोटो को देखता है और खोजना है कि पूरी फोटो कितनी जगह 7 लिखा गया है!

खोजिए फोटो में कितने 7 हैं?

ये रही फोटो, और हां चीटिंग नहीं करनी है। अगर आप चीटर है तो इस गेम को यहीं बंद कर सकते हैं। हमें पता है कि आप ईमानदार है और इस गेम को ईमानदारी से खेलेंगे तो चलिए 7 खोजने की शुरुआत कीजिए। याद रखिए, इसके लिए आपके पास अनलिमिटेड टाइम नहीं है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : वाह! बाढ़ में फंसे कुत्तों को ड्रोन से पहुंचाई गई बिरयानी, शुरू होगा स्पेशल रेस्क्यू ऑपरेशन

अगर आपने खोज लिया है तो अपना जवाब कमेंट जरूर करना, फिर हम आपको इसका सही जवाब बताते हैं। अगर आपको इसका जवाब पता चल जाए तो अपने दोस्तों के साथ इसे जरूर शेयर करना! आइए जानते हैं कि क्या है इसका जवाब।

यह भी पढ़ें : Facebook पर प्यार, ‘IAS अफसर’ हुई शादी को तैयार, पटना में ‘लुटेरी’ की ऐसे खुली पोल

ये रहा जवाब

इस फोटो में कुल 19 बार 7 लिखा हुआ है। 18 बार तो Z के बीच में है और एक बार सवाल पूछे जाने के दौरान सबसे ऊपर लिखा हुआ है। उम्मीद है आपको यह ब्रेन टीजर, दिमागिया सवाल पसंद आया होगा!

Open in App
Advertisement
Tags :
Brain Teaser PhotoTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement