चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ये है दुनिया की सबसे महंगी गाय, इसकी कीमत में आ जाएंगी 5 Ferrari

Most expensive cow in world: गाय की यह ब्रीड मूल रूप से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले की है। साल 1868 में ब्राजील ने इसे इंडिया से आयात किया था। साल 1960 तक बड़ी संख्या में यह ब्रीड इंडिया से ब्राजील भेजी गई। इंडिया से मंगवाने के बाद ब्राजील ने अपने यहां इस नस्ल की ब्रीडिंग शुरू की।
10:56 PM Mar 26, 2024 IST | Amit Kasana
Advertisement

Most expensive cow in world: अक्सर आप महंगी कार और घर के बारे में सुनते होंगे, इनकी कीमत करोड़ों में होती है। लेकिन क्या कभी आपने 40 करोड़ की गाय के बारे में सुना है। बीते दिनों ब्राजील में हुई नीलामी में नेलोर ब्रीड की एक गाय की कीमत 40 करोड़ रुपये लगी है। जिससे संभवत: यह दुनिया की अब तक की सबसे महंगी गाय बन गई है। सोशल मीडिया पर इसकी फोटो जमकर वायरल हो रही है।

Advertisement

गाय की ब्रीड मूल रूप से आंध्र प्रदेश की

सफेद रंग की इस गाय की हाइट पांच फीट से अधिक है। यह एक बार में 10 से 15 किलो तक दूध दे सकती है। मीडिया रिर्पोट्स के अनुसार गाय का नाम वियाटिना-19 FIV है। यह नेलोर ब्रीड की गाय है। बताया जा रहा है कि गाय की यह ब्रीड मूल रूप से आंध्र प्रदेश के नेल्लोर जिले की है। साल 1868 में ब्राजील ने इसे इंडिया से आयात किया था। साल 1960 तक बड़ी संख्या में यह ब्रीड इंडिया से ब्राजील भेजी गई।

किसी भी तरह के मौसम में रह सकती है

जानकारों के अनुसार यह गाय किसी भी मौसम में खुद को एडजस्ट कर लेती है। इंडिया से मंगवाने के बाद ब्राजील ने अपने यहां इस नस्ल की ब्रीडिंग शुरू की। आज साउथ अफ्रीका के अलग-अलग शहरों में इस नस्ल की बड़ी संख्या में गायब मौजूद हैं। इनकी कीमत भी काफी अधिक है। हाल ही में नीलामी में एक गायब की कीमत 40 करोड़ लगाई गई। जबकि इस कीमत में पांच Ferrari 812 Superfast खरीद सकते हैं। पेट्रोल मॉडल में आने वाले इस Coupe कार की कीमत 5.75 करोड़ रुपये है। 2 सीटर यह कार सड़क पर 6.7 kmpl की माइलेज देती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: बाल्टीमोर पुल से टकराने वाले कार्गो शिप के सभी 22 क्रू मेंबर भारतीय, कंपनी ने किए कई खुलास
Advertisement
Tags :
cowOff Beat News
Advertisement
Advertisement