होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

बुलेट ट्रेन छोड़िए, चीन की सवारी रेल के आगे भी भारतीय पैसेंजर फेल, दो सबसे बड़े अंतर

China General Train Video Viral : चीन की जनरल ट्रेन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद कुछ इसे भारतीय ट्रेन से अच्छा बता रहे हैं तो कुछ बुरा। आखिर वायरल वीडियो में क्या दिखा दे रहा है?
01:05 PM Sep 21, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

China General Train Video Viral : भारतीय ट्रेनों में भीड़ के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुके हैं। AC कोच में भी लोग खड़े होकर यात्रा करते दिखाई दिए हैं। जनरल कोच की हालत तो खराब रहती ही है। भारतीय ट्रेन को लेकर कई बार सवाल खड़ा किया जाता है लेकिन अगर आप चीन की ट्रेन की हालत देख लेंगे तो कहेंगे कि काश इस ट्रेन की तरह हमारी ट्रेन भी हो जाए। इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है।

Advertisement

एक भारतीय यूट्यूबर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में फेमस भारतीय यूट्यूबर चीन की ट्रेन में सफर कर रहा है और वहां की स्थिति को दिखा रहा है। इसके बाद चीन की ट्रेनों की तुलना भारतीय ट्रेनों से की जा रही है। चीन की ट्रेनों की हालत देखकर यूट्यूबर हैरान था, वहां का जनरल कोच हमारे यहां के स्लीपर कोच से भी बेहतर हालत में थी।

चीन की ट्रेन की ऐसी हालत!

यूट्यूबर ने कहा कि चीन में हूं लेकिन भारत में अक्सर इस तरह की स्थिति दिखाई देती है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कई यात्री वाशरूम की फर्श पर बैठे हैं तो कुछ दरवाजे के पास बैठे हैं। कुछ सिगरेट पी रहे हैं। इतना ही नहीं कुछ तो बाल्टी और अपनी कुर्सी लेकर बैठे हुए हैं। एक शख्स बैठने वाली सीट के नीचे लेटा हुआ दिखाई दिया। ट्रेन की स्थिति को दिखाते हुए यूट्यूबर ने भारतीय जनरल ट्रेन और चीन की जनरल ट्रेन के बीच के दो अंतर को बताया।


यूट्यूबर ने कहा कि भारतीय ट्रेन की जनरल कोच में AC में नहीं होता है, यहां AC कोच होते हैं। वहीं भारतीय ट्रेनों में लोग दरवाजे पर बैठकर यात्रा करते दिखाई देते हैं लेकिन चीन की जनरल ट्रेनों में स्वचालित दरवाजे होते हैं, जो ट्रेन के चलते ही अपने आप बंद हो जाते हैं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और वीडियो देखने के बाद यूजर्स का कहना है कि अपनी ही ट्रेन बढ़िया है भाई!

Advertisement

यह भी पढ़ें : 7 जन्म का प्यार 7 मिनट में खत्म! शादी से पहले युवती को कचहरी छोड़ भागा, बोली-वो आएंगे

सोशल मीडिया यूजर्स के कमेंट्स

एक सोशल मडिया यूजर ने लिखा कि इस ट्रेन की हालत फिर भी हमारे देश की ट्रेन से अच्छी है। कम से कम कोई गुटखा थूका हुआ नहीं दिखाई दे रहा है, कूड़ा बिखरा हुआ नहीं है। बस भीड़ अधिक है। एक अन्य ने लिखा कि ये वहां के सबसे खराब या पुरानी ट्रेनों में से एक होगी लेकिन हमारे यहां इससे बदतर स्थिति लगभग हर ट्रेन की है। एक अन्य ने लिखा कि भाई कैसा भी हो, हमारे देश की ट्रेन अच्छी है। कम से कम लोग वीडियो बनाए जाने पर सिगरेट पीना तो बंद कर देते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
indian railwayTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो