होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

OLA , UBER ड्राइवर ने लगाया ऐसा नोटिस, पढ़कर दहशत में आए लोग

OLA - UBER Driver Viral Notice : OLA - UBER ड्राइवर की कार में लगा एक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें कहा गया है कि AC चलाने की मांग तब तक ना करें, जब तक हमारी बात कंपनी नहीं सुन लेती है। अगर AC चाहिए तो अधिक पैसे चुकाएं।
08:06 PM Apr 02, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

OLA - UBER Driver Viral Notice: OLA , UBER अब शहर में लोगों की जरूरत बन चुके हैं। इनकी वजह से कई लोगों को आने जाने में आसानी हो गई है। हालांकि OLA , UBER  ड्राइवर भी कई परेशानियों से जूझ रहे हैं। एक कैब में लगे नोटिस की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें साफ साफ लिखा गया है कि AC चलाने की बात कहकर हमें आत्महत्या के लिए मजबूर ना करें।

Advertisement

आत्महत्या के लिए ना करें मजबूर 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर शेयर किए गए नोटिस के फोटो में लिखा है कि प्रिय OLA , UBER ग्राहक, AC की मांग कर ड्राइवर को आत्महत्या के लिए मजबूर ना करें। पहले से ही कंपनी ने 30 -40 प्रतिशत कमीशन से हमारी कमर तोड़ रखी है। जब तक कंपनी हम ड्राइवर की बात नहीं सुनती और हमारे रेट तय नहीं करती है। आशा है तब तक आप हमारा सहयोग करेंगे।

नोटिस में आगे लिखा गया है कि अगर आपको AC की जरूरत है तो आप पांच रुपए प्रति किलोमीटर के हिसाब से देकर AC ऑन करवा सकते हैं। इस नोटिस को फेसबुक पर देव प्रकाश नाम के यूजर ने शेयर किया है। नोटिस की फोटो शेयर कर उन्होंने लिखा है कि ये कैसा सिस्टम है? जिनकी कार है, ड्राइवर है उनको कम से कम 90% मिलना चाहिए, लेकिन जिसने एप बनाई है वो सिर्फ ग्राहक को टैक्सी चालक से जोड़ता है वो 30 से 40% ले रहा है कमीशन के नाम पर!

Advertisement

सोशल मीडिया पर आ रहे कमेंट्स

एक ने लिखा कि इसी को शोषण कहते हैं सर यह लोग गरीब और मजबूर लोगों का नाजायज फायदा उठाते हैं। एक ने लिखा कि ठीक से इनको इनकी मेहनत का भी पैसा नहीं मिल पाता। एक अन्य ने लिखा कि कुछ हद तक इसके लिए जिम्मेदार भी ये ही लोग हैं, ओला-उबर से जो बुकिंग 100 रु में कर लेते हैं, वही बुकिंग डायरेक्ट संपर्क करने पर 200₹ से कम में नहीं करते।

यह भी पढ़ें : ‘कजरा रे’ पर छात्रों संग नाची टीचर, अचानक ओढ़ ली चुनरिया.., 7 लाख यूजर्स ने देखा

एक ने लिखा कि ओला और उबर नाजायज फायदा उठा रही है टैक्सी ड्राइवर का, मैं खुद टैक्सी ड्राइवर हूं। हमारा शोषण हो रहा है। एक अन्य ने लिखा कि दूसरा पहलू यह भी है कि इसी कंपनी की वजह से इन्हें रोजगार भी मिला हुआ है, अब उसी के साथ मनमानी करना चाहते हैं? एक ने लिखा कि जिनको लगता है कि मनमानी चल रही है, उन्हें अपनी गाड़ी को ओला Uber से हटा लेना चाहिए। मनमानी तो ये लोग कर रहे हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
Trending NewsViral Photo
Advertisement
Advertisement