चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Optical Illusion: तस्वीर में ठीक सामने ही बैठा है मगरमच्छ, खोज निकाले तो कहलाएंगे उस्ताद

06:06 PM Aug 01, 2022 IST | Ojaswi Tripathi
Advertisement

Optical Illusion: ऑप्टिकल इल्यूजन वाली तस्वीरें इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों को देखने के बाद आप कन्फ्यूज हो जाएंगे। ऑप्टिकल इल्यूजन फोटोज का मतलब होता है आखों को धोखा देने वाली तस्वीरें। ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरों को देखने के बाद अधिकतर लोग धोखा खा जाते हैं। इन वायरल तस्वीरों में कई चीजें होती हैं, लेकिन इनको आसानी नहीं देखा जा सकता है। इसको लेकर मिले टॉस्क को भी कम लोग ही पूरा कर पाते हैं।

Advertisement

अब एक बार फिर सोशल मीडिया पर एक ऐसी ही तस्वीर वायरल हो रही है। इस तस्वीर को ऑप्टिकल इल्यूजन का बिल्कुल सटीक उदाहरण माना जा सकता है। इसमें तस्वीर समुद्री पौधों से जुड़ी है और इन्हीं पौधों के बीच शिकार की तलाश में खतरनाक मगरमच्छ छिपकर बैठा है। मगर मजाल है कोई उसे खोजकर दिखा दे। आंखों के धोखे से जुड़ी इस तस्वीर को अमेरिकी राज्य वाशिंगटन में स्थित सिएटल के वाइल्डलाइफ जर्नलिस्ट आर्ट वोल्फ ने अपने कैमरे में कैद किया है। अगर आप भी खुद को तेज दिमाग वाला समझते हैं तो एक कोशिश जरूर कीजिए। आपको दस सेकंड के भीतर तस्वीर में मगरमच्छ को खोज निकालना है।

अगर दस सेकंड के भीतर समुद्री पौधों के बीच छिपे मगरमच्छ को खोज लिया तो आपका दिमाग और आंखों के बहुत तेज हैं, जो चीजों को खोजने में माहिर हैं। हालांकि अभी तक मगरमच्छ को नहीं खोज पाएं हैं तो परेशान ना हों। बड़ी तादाद में लोग इसे हल नहीं कर पाएं हैं। दस सेकंड के भीतर मगरमच्छ को खोजने में जीनियस तक उलझ गए।

दरअसल मगरमच्छ और पौधे का रंग करीब-करीब एक जैसा होने की वजह से खतरनाक शिकारी को खोजने में किसी को भी मुश्किल हो सकती है।

Advertisement

(Alprazolam)

Advertisement
Tags :
Brainstorming PictureChallenging quizCrocodile Solving ImageGoogle TrendsOptical IllusionOptical Illusion PhotoTrending Picture TodayViral Image TodayViral PhotoViral Photo Today
Advertisement
Advertisement