चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

बिना हाथ पैर वाले शख्स के लिए PM मोदी ने बजाईं तालियां, गूंज उठा राष्ट्रपति भवन

Padma Shri To Man Who Lost Arms And Legs: हाल ही में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 132 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया। इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक बिना हाथ-पैर वाले व्यक्ति को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इसके बाद पूरा राष्ट्रपति भवन तालियों की आवाज से गूंज उठा।
03:33 PM May 10, 2024 IST | Prerna Joshi
Padmashri to divyang social worker Dr KS Rajanna
Advertisement

Padmashri to divyang social worker Dr KS Rajanna: सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें एक शख्स को पद्मश्री पुरस्कार के लिए जैसे ही बुलाया गया तो पूरा राष्ट्रपति भवन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और कई सारे गणमान्य व्यक्ति इस वीडियो में देखे जा सकते हैं। शख्स का नाम डॉ. केसी राजन्ना है और उनके हाथ-पैर नहीं हैं।

Advertisement

कैसे गंवा बैठे हाथ-पैर?

राजन्ना जब 11 महीने के थे तब उन्हें पोलियो की वजह से हाथ और पैर गंवाने पड़े। जब राष्ट्रपति की ओर से वह पद्म पुरस्कार लेने आगे बढ़ रहे थे तो उनकी आंखों में चमक और इतना बड़ा सम्मान पाने की खुशी दिख रही थी। गर्व से सीना चौड़ा करके और बाद में झुककर उन्होंने पीएम मोदी और बाकी सबको आभार भी व्यक्त किया।

पुरस्कार लेने से पहले वह पीएम मोदी के पास गए और पीएम ने उनका हाथ पकड़ लिया। राजन्ना ने राष्ट्रपति के सामने शीश भी झुकाया। जब उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया जा रहा था तो पूरे हॉल में शायद ही कोई होगा जो उनकी इस उपलब्धि पर गर्व ना कर रहा हो।

Advertisement

सम्मानित होने पर कही बड़ी बात

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर खूब प्यार मिल रहा है। कई लोगों की आंखों में पानी है तो कई के यह देखकर रौंगटे खड़े हो गए। यूजर्स वीडियो पर कमेंट करके राजांना के हौंसले की खूब सराहना कर रहे हैं। राजन्ना ने इस मौके पर कहा कि यह पुरस्कार उनके लिए चीनी खाने जितना मीठा है लेकिन यह सिर्फ एक पुरस्कार बनकर नहीं रहना चाहिए। इससे उन्हें अपने सामाजिक कार्यों में और मदद मिलेगी। उन्होंने आगे कहा कि वे सिर्फ सहानुभूति नहीं चाहते बल्कि अपने अधिकारों का इस्तेमाल करने का अवसर भी चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: Arvind Kejriwal Bail पर आया सोशल मीडिया रिएक्शन, यूजर्स ने शेयर किए मीम

Advertisement
Tags :
Padma Shri AwardTrending NewsViral News Today
Advertisement
Advertisement