आख‍िर क्‍या है पजामा डे? ये स्‍टोर मुफ्त नाश्‍ते के साथ दे रहा भारी ड‍िस्‍काउंट

Pajama Day एक खास दिन है जब लोग आरामदायक पजामा पहनकर मस्ती और आराम का आनंद लेते हैं। इसकी शुरुआत 2004 में हुई थी और यह बहुत लोकप्रिय हो गया है।

featuredImage
Pajama Day

Advertisement

Advertisement

Pajama Day एक खास दिन है जब लोग आरामदायक पाजामा पहनकर अपने दिन की शुरुआत करते हैं। यह दिन खास तौर पर आराम और मस्ती का प्रतीक है। पजामा डे की शुरुआत 2004 में हुई थी और तब से यह दिन लोगों के बीच काफी पॉपुलर हो गया है। इस दिन का मुख्य उद्देश्य होता है कि लोग अपनी दिनचर्या से कुछ समय के लिए हटकर आराम करें और आरामदायक कपड़ों का आनंद लें। पजामा डे पर लोग अपने ऑफिस, स्कूल, या अन्य कामकाजी स्थानों पर भी पायजामा पहनकर जाते हैं, जिससे इस दिन की खासियत और भी बढ़ जाती है। यह दिन तनाव से दूर रहने और अपने आराम को बढ़ावा देने का एक मजेदार तरीका है, जिससे लोग खुशी और ताजगी महसूस कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: ‘कमीज के बाद उतरवाई ब्रा’, हेल्थ चेकअप के नाम पर जापान में छात्राओं से अश्लीलता, अब सड़कों पर उतरे पेरेंट्स

पजामा डे की शुरुआत कब हुई?

पजामा डे की शुरुआत 2004 में हुई थी। इसका उद्देश्य था लोगों को उनके नियमित परिधानों से हटकर कुछ आरामदायक पहनने और एक हल्के-फुल्के अंदाज में दिन बिताने का मौका देना। यह दिन धीरे-धीरे दुनिया भर में लोकप्रिय हो गया और लोग इसे अलग-अलग अंदाज में मनाने लगे। कई जगहों पर इसे एक मजाकिया और टीम-बिल्डिंग एक्टिविटी के रूप में मनाया जाता है, जहां लोग अपने ऑफिस या स्कूल में पजामा पहनकर आते हैं।

पजामा डे का इतिहास

पजामा डे का इतिहास बहुत पुराना नहीं है, लेकिन यह एक मजेदार और आधुनिक परंपरा बन गई है। इस दिन की शुरुआत मस्ती और आराम को बढ़ावा देने के लिए की गई थी, ताकि लोग अपने व्यस्त दिनचर्या से थोड़ा ब्रेक लेकर आरामदायक पजामा पहनकर एक दिन बिता सकें। यह एक ऐसा दिन है जो आपको अपने काम के माहौल में भी आराम का अनुभव कराता है।

यह भी पढ़े: नीली जीभ..तेज बुखार और कमजोरी, गाय-बकर‍ियों में फैला नया जानलेवा Bluetongue Virus

IKEA में मुफ्त नाश्ता और छूट

IKEA ने घोषणा की है कि इस शनिवार यानी 7 सितंबर को अगर आप IKEA परिवार के सदस्य हैं और पजामा पहनकर अपने नजदीकी स्टोर में जाते हैं तो आपको मुफ्त नाश्ता मिलेगा। आप छोटा पका हुआ नाश्ता या बच्चों के लिए नाश्ता चुन सकते हैं। आपको बता दें यह ऑफर सिर्फ UK के IKEA में ही वैलिड है।

इसके अलावा, पजामा पहनकर जाने वाले शॉपर्स को 50 यूरो या उससे ज्यादा  खर्च करने पर 15 यूरो की छूट भी मिलेगी। पूरे यूके में IKEA स्टोर परिवार के लिए मुफ्त कार्यक्रम आयोजित करेंगे। बच्चों को बड़ी संख्या में BJÖRN Bear मूवी भी दिखाई जाएगी।

Open in App
Tags :