खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

ओलंपिक में पाकिस्तानी तैराक ने पहने 'छोटे कपड़े' तो मच गया बवाल, सोशल मीडिया पर ऐसे भिड़े 'पड़ोसी'

Pakistani Swimmer Jehanara Nabi Paris Olympics : : पाकिस्तान की तैराक जहांआरा नबी का एक फोटो वायरल हो रहा है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बवाल खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी आपस में ही भिड़ गए हैं।
03:49 PM Jul 31, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Pakistani Swimmer Jehanara Nabi Paris Olympics : दुनिया भर के खिलाडियों का पेरिस में जमावड़ा लगा हुआ है। भारत के खिलाड़ी भी मेडल के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से भी कई खिलाड़ी पहुंचे हैं लेकिन इसी बीच पाकिस्तान की तैराक जहांआरा नबी को लेकर बवाल मच गया है। जहांआरा नबी की स्विम शूट पहने हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो लोगों ने इसे धर्म और मजहब से जोड़कर विवाद खड़ा कर दिया।

Advertisement

पाकिस्तानी पत्रकार @OwaisTohid ओवैस तोहिद ने X पर लिखा कि 'पाकिस्तानी तैराक जहांआरा नबी ने Paris2024 में भाग लिया। उन्होंने भले ही कोई पदक नहीं जीता हो, लेकिन उन्होंने ऐसे खेलों में भाग लेने वाली महिलाओं के लिए पाकिस्तान के रूढ़िवादी समाज में कई बाधाओं को तोड़ दिया है। मुझे जहांआरा पर गर्व है जिसका भविष्य उज्ज्वल है।'

क्या बोले पाकिस्तानी गायक अली जफर?

पाकिस्तान के सिंगर, एक्टर अली जफर ने सोशल मीडिया पर लिखा कि 'आगे बढ़ो जहांआरा नबी... पेरिस ओलंपिक 2024 में आपके शानदार प्रदर्शन पर हमें गर्व है। सभी माता-पिता से कहना चाहूंगा कि अपने बच्चे को सच में खुश देखने के लिए उन्हें अपने सपने पूरे करने का हौसला दें। उनपर अपने सपने थोपने के बजाए उनके जुनून को समझें।'

Advertisement


ऐसे कई लोगों ने जहांआरा की तारीफ की है लेकिन कुछ लोगों को यह तारीफ रास नहीं आई और उन्होंने ट्रोलिंग करना शुरू कर दिया। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यदि आप सार्वजनिक रूप से इसका आनंद ले सकते हैं, तो निजी जीवन में आप क्या करते होंगे? यदि आप बाधाओं को तोड़ने के लिए उनकी प्रशंसा कर रहे हैं, तो इसकी शुरुआत अपनी मां, बहन से करो।

यह भी पढ़ें : भारतीय मांएं भी कमाल की हैं…पेरिस ओलंपिक में मेडल जीत मां को किया फोन, जवाब सुन हो जाएंगे लोटपोट

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ओलंपिक के लिए ट्रेनिंग के लिए कोई विशेष बजट और प्रयास नहीं किया गया, इसीलिए परिणाम भी नहीं आ रहे हैं। ऐसे में हमारे एथलीटों ने फिर भी अच्छा प्रदर्शन किया है। एक ने लिखा कि पाकिस्तानियों को धर्म और मजहब से बाहर निकलकर आगे बढ़ना चाहिए। एक ने लिखा कि छोटे कपड़े पहनकर ये हमारी मान्यताओं को तोड़ रही है, इसकी क्या ही तारीफ की जाए।

Advertisement
Tags :
paris olympics 2024Trending NewsViral News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement