खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सावन के पहले ही दिन भगवान पशुपतिनाथ महादेव की प्रतिमा में दरार! भाजपा नेता ने शेयर की फोटो

Pashupatinath Mahadev Mandsaur : सावन के पहले ही दिन मध्य प्रदेश के 'भगवान पशुपतिनाथ महादेव' मंदिर की प्रतिमा में दरार की खबर सामने आ रही है। पूर्व विधायक ने शिव प्रतिमा की फोटो शेयर किया है।
02:15 PM Jul 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Pashupatinath Mahadev Mandsaur : सावन का महीना शुरू हो चुका है, भगवान भोलेनाथ के भक्त मंदिरों में दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। इसके साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू हो चुकी है। बड़ी संख्या में कांवड़िए भी मंदिर पहुंचने हैं। इसके लिए मंदिरों में सुरक्षा व्यवस्था कर भीड़ को नियंत्रित करने के उपाय किए जा रहे हैं। इसी बीच मध्य प्रदेश के एक शिवलिंग में दरार की खबर सामने आई है।

Advertisement

मामला मध्य प्रदेश मंदसौर के मंदिर का है। पूर्व विधायक और भाजपा के प्रवक्ता यशपाल सिंह सिसोदिया ने X पर लिखा कि श्रद्धा, भक्ति और आस्था का केंद्र "भगवान पशुपतिनाथ महादेव" की दिव्य एवं नयनाभिराम अष्टमूर्ति प्रतिमा दशपुर की नगरी मंदसौर (मध्य प्रदेश) में विराजित है। आशंका जताई जा रही है और संभावनाएं बताई जा रही है की "प्रतिमा के मुख पर दरार पड़ रही है", यदि ऐसा है तो तकनीकी विशेषज्ञों की टीम बनाकर, जानकारों से सलाह लेकर प्रतिमा के क्षरण को रोका जाए।

सीएम और कमिश्नर से किया संज्ञान लेने की अपील

इसके साथ ही यशपाल सिंह ने एक फोटो भी शेयर किया है, जिसमें प्रतिमा में दरार देखने को मिल रही है। यशपाल सिंह ने मुख्यमंत्री मोहन यादव, भारत सरकार का पुरातत्व विभाग तथा मध्य प्रदेश के पुरातत्व विशेषज्ञ मंदसौरके कमिश्नर से तुरंत मामले को संज्ञान में लेने की अपील की है।


भगवान पशुपतिनाथ महादेव की मूर्ति में दरार की खबर ऐसे समय में सामने आई है, जब सावन की शुरुआत हुई और भोलेनाथ के भक्त मंदिर पहुंच रहे हैं। हालांकि अभी तक किसी की भी तरफ से आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। सवाल उठ रहा है कि क्या सच में भगवान की प्रतिमा में दरार आई है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : इसे कहते हैं Karma ! बुजुर्ग का फोन छीनकर भागा, तुंरत हो गई मौत; खौफनाक वीडियो हो रहा वायरल

बता दें कि 22 जुलाई से पवित्र सावन महीने की शुरुआत हुई है। इस बार सावन में कुल पांच सोमवार आने वाले हैं। 29 जुलाई, 5, 12, 19 अगस्त को सोमवार हैं, इस दिन मंदिरों में बड़ी संख्या में लोग पहुंचने वाले हैं। सावन का अंतिम सोमवार 19 जुलाई को ही है और इसी दिन रक्षाबंधन भी है।

Advertisement
Tags :
Sawan 2024Trending NewsViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement