चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Viral Video:परीक्षाओं में बच्चे मार न सकें नकल, टोपी पहनाकर दे डाली जानवरों की शक्ल

Student Viral Video : वायरल वीडियो में देखा सकता है कि कई छात्र बैठकर परीक्षा दे रहे हैं और उनके चेहरे पर अजीब टोपी लगी हुई है। बताया जा रहा है कि नकल रोकने के लिए छात्रों को यह टोपी पहनाई गई थी।
04:40 PM Apr 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Student Exam Viral Video : परीक्षा के दौरान नकल रोकना एक चुनौती होता है। कई बार तो नकल करने के लिए छात्र दूसरों की कॉपी देखने की कोशिश करते हैं। इसे सबसे सुरक्षित नकल मानते हैं लेकिन इस वक्त सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें नकल रोकने के लिए छात्रों को अलग-अलग मास्क और टोपी पहना दिया गया।

Advertisement

छात्रों को पहना दिया अजीब टोपी और मास्क

वायरल वीडियो फिलीपींस का बताया जा रहा है। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि परीक्षा दे रहे सभी छात्रों के सिर पर मास्क लगा हुआ है। यह सिर्फ मास्क नहीं है बल्कि अजीब तरह की टोपी है, जिसने सिर समेत पूरा चेहरे को ढका हुआ है। सभी छात्रों के चेहरे पर अजीब और अलग-अलग टोपी लगी दिखाई दे रही है।

बताया गया कि ऐसा इसलिए किया गया है ताकि छात्र नकल ना कर पाएं। हालांकि छात्रों को ये अजीब टोपी पहनने के लिए मजबूर नहीं किया गया था लेकिन सभी ने अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए इसे पहना। किसी ने टोपी को मुर्गा तो किसी ने भालू, कुछ छात्रों ने अन्य जानवरों की तरह बनवाया था


सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है। जिस पर तमाम लोगों के कमेंट्स आ रहे हैं। एक ने लिखा कि ऐसा लग रहा है, जैसे इन छात्रों ने परीक्षा के लिए नहीं बल्कि अपनी टोपी के लिए तैयारी की है। एक ने लिखा कि मैं होता तो सारे उत्तर इसी टोपी के अंदर लिखकर लाता।

Advertisement

यह भी पढ़ें : जहाज में बैठ पीएम मोदी ने किया राम लला के दर्शन, एक काम से जीत लिया लोगों का दिल

एक ने लिखा कि इस तरह बच्चों को क्रिएटिविटी के लिए प्रोत्साहित करना अच्छा है। बच्चों को एक्स्ट्रा नंबर मिलना चाहिए। एक अन्य ने लिखा कि आज कल के बच्चे कितने कमाल के हैं, नकल ना कर पाएं इसलिए ऐसे टोपी बना ली। एक ने लिखा कि मुझे लगता है कि बच्चे इस टोपी के अंदर ही उत्तर लिखकर लाए हैं, इसलिए वो भी खुश हैं।

Advertisement
Tags :
Student Viral VideoTrending NewsViral Video
Advertisement
Advertisement