जिसे मां-बाप ने पाला, उसने बच्ची को मार डाला, सोशल मीडिया पर स्टार था पिटबुल!

Pitbull Dog Attack : परिवार सोशल मीडिया पर पिटबुल की फोटो डालकर पालने की वकालत करता था। इसी पिटबुल डॉग घर में चार साल की बच्ची को मौत के घाट उतार दिया है।

featuredImage

Advertisement

Advertisement

Pitbull Dog Attack : कई परिवार कुत्ते पालने के शौकीन होते हैं और ऐसे लोग पूरी दुनिया में पाए जाते हैं। कुछ कुत्ते बेहद खतरनाक होते हैं, इन्हीं में से एक है पिटबुल। कई देशों में पिटबुल को खतरनाक मानते हुए इसके पालन पर रोक लगा दी गई है। अब एक पिटबुल ने चार साल की बच्ची को मौत के घाट उतार दिया है। वहीं घटना से पहले मां-बाप पिटबुल को पालने के लिए लोगों को प्रेरित करते थे।

मामला अमेरिका के कैलिफोर्निया के विसालिया का है। यहां एक पिटबुल ने एक बच्ची को मार डाला है। महज चार साल की बच्ची पिटबुल के हमले में इतनी जख्मी हुई कि उसकी अस्पताल में मौत हो गई। बताया जाता है कि घटना उस वक्त हुई, जब बच्ची पूल में नहाने के बाद बाहर निकल रही थी। बच्ची जब नहा रही थी तो उसका पिता भी वहीं पर बैठा हुआ था लेकिन जब बच्ची नहा चुकी तो वह तौलिया लेने के घर में गए, इसी बीच पालतू पिटबुल ने बच्ची पर हमला कर दिया।

जिसे पाला, उसी कुत्ते ने ली बच्चे की जान 

बच्ची के माता-पिता एरिक और एलेक्सिस अक्सर सोशल मीडिया पर इस पिटबुल पालतू कुत्ते की फोटो शेयर किया करते थे ।दोनों इस कुत्ते के फायदे गिनाते थे लेकिन शायद ही उन्हें कभी आभास हुआ होगा कि यही कुत्ता एक दिन उनकी ही बच्ची की जान ले लेगा। बताया जा रहा है कि जब पिटबुल ने हमला किया तो बच्ची बुरी तरह घायल हो गई, उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन जान नहीं बचाई जा सकी।


यह भी पढ़ें : 

मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची पर हमले के बाद इस कुत्ते को कहीं गायब कर दिया गया है। परिवार को इस बात पर यकीन नहीं हो रहा था कि कुत्ते ने हमला क्यों किया, जबकि वह दो साल से सबके साथ रह रहा था। परिवार के एक सदस्य ने बताया कि बच्ची और कुत्ता हमेशा एक-दूसरे के साथ खेलते थे।अब इस घटना के बाद परिवार सदमे में है और अब कोई और कुत्ता नहीं रखना चाहता। एक तरफ जहां परिवार के लोगों को यकीन नहीं हो रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अब इस परिवार के लिए लोग फंड एकत्रित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : Video: गंगा घाट पर बनाई ‘रील’ तो मौत हुई फील, मरने से बाल-बाल बची लड़की

पिटबुल जैसे इन कुत्तों पर भारत में है बैन

भारत में पिटबुल, रॉटविलर, टेरियर,कोकेशियान शेफर्ड डॉग, जैपनिज टोसा, कैनेरियो, रोडेशियन रिजबैक, टोसा इनु, अमेरिकन स्टैफोर्डशायर टेरियर, फिला ब्राजालेरियो, डोगो अर्जेंटीनो, अमेरिकन बुलडॉग, बोजबोएल, कैंगल, सेंट्रल एशियाई शेफर्ड डॉग, अक्बाश, जपानी टोसा, वोल्फ डॉग, मॉस्को गॉर्ड, केन कोर्सो, तोरनजैक और टॉर्नजैक आदि की खरीद और बिक्री पर रोक है।

Open in App
Tags :