खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Visakhapatnam घूमने जा रहे हैं तो इन जगहों से करें तौबा; पैसा और टाइम दोनों बचेगा

5 Places Not To Visit In Visakhapatnam: क्या आप भी विशाखापत्तनम जाने का प्लान कर रहे हैं,और आपका बजट भी टाइट हैं । तो ये है वो 5 जगह जहां जाने से आपका बजट और टाइम दोनों बिगड़ सकता है।
10:44 PM Jul 17, 2024 IST | News24 हिंदी
5 Places Not To Visit In Visakhapatnam
Advertisement

Places Not To Visit In Visakhapatnam : भारत के पूर्वी तट पर स्थित खूबसूरत शहर विशाखापत्तनम, अपने लवली समुद्र तटों, हाई कल्चर और इकोनॉमिक इम्पोर्टेंस के कारण बड़ी संख्या में पर्यटकों के अट्रैक्शन का केन्द्र बना हुआ है। लेकिन, अन्य सभी जगहों की तरह, यहां भी कुछ ऐसे इलाके हैं जो विशेष रूप से टाइट बजट में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए फ्रेंडली नहीं हैं। विशाखापत्तनम की यात्रा के दौरान आपको किन जगहों पर नहीं जाना चाहिए, इस बारे में हमने आज इस आर्टिकल में बताया है।

Advertisement

Places Not To Visit In Visakhapatnam: ये है वो 5 स्थान 

पुराना शहर

विशाखापत्तनम का पुराना शहर क्षेत्र एक्टिविटीज और सांस्कृतिक एक्सपेरिएंस से भरा हुआ है, लेकिन यह पर्यटकों के लिए चुनौतियाँ भी लाता है। संकरी गलियाँ, भीड़-भाड़ वाली सड़कें और सुविधाओं की कमी कई लोगों के लिए समस्या पैदा कर सकती है। पुराने शहर क्षेत्र के कई इलाकों में बेसिक सुविधाओं की भी कमी है, जिससे स्वच्छता और सफाई की समस्याएँ उत्पन्न होती हैं। चूंकि इस क्षेत्र में एक ऐतिहासिक स्थल भी है, इसलिए विज़िटर्स को यहां सावधानी से चलना चाहिए।

यह भी पढ़े :- Most Jealous Wife: ये है दुनिया की सबसे शक्की पत्नी, रोज करती है लाई डिटेक्टर टेस्ट; कैसा है पति का हाल?

Advertisement

झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके

जैसा कि कई बड़े शहरो में होता है, विशाखापत्तनम में भी झुग्गी-झोपड़ी वाले इलाके हैं। इन इलाकों में अक्सर रहने की खराब स्थिति, स्वच्छता और सुरक्षा की समस्याएं होती हैं। हालांकि घर में सुधार के लिए योजनाएं हैं, लेकिन पर्यटकों को बिना किसी मार्गदर्शन के अकेले घूमते हुए सेफ महसूस नहीं होगा।

रेड लाइट एरिया

किसी भी शहर की तरह, विशाखापत्तनम में भी रेड लाइट एरिया हैं। इन इलाकों में मोस्टली अडल्ट मनोरंजन स्थल हैं, और किसी भी आदमी के लिए धोखाधड़ी से लेकर सेफ्टी तक जोखिम का एक तत्व हमेशा मौजूद रहता है। यदि आप बिना किसी परेशानी के यात्रा करना चाहते हैं तो इन इलाकों से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

यह भी पढ़े :-अरे ये क्या! चाय वाला बन गए ईशान किशन, Watch Video

कुछ समुद्र तट रात में

विशाखापत्तनम के समुद्र तट सबसे अधिक देखे जाने वाले पर्यटन स्थल हैं। लेकिन कुछ अन्य समुद्र तट रात के समय उतने सुरक्षित नहीं होते हैं। कुछ समुद्र तटों पर रात के देर समय एकांत वाले हिस्सों में चोरी और अन्य असामाजिक गतिविधियों की कुछ घटनाएं हुई हैं। सूरज ढलने के बाद समुद्र तट का आनंद लेने के लिए,हम रोशनी वाले और भीड़-भाड़ वाले इलाकों में रहने की सलाह देते है।

अनरेगुलर मार्किट

खरीदारों के स्वर्ग के रूप में जाना जाने वाला विशाखापत्तनम व्यस्त बाजारों का केंद्र है जो आपकी कम कीमतों के लिए जाना जाता है। कुछ बाजार इतने उनकंट्रोलड हैं कि वहा नकली सामान भी बेचा जाता है, इसलिए, कुछ हद तक सावधान रहें और भले ही आप सौदा करके कम कीमत पर एक ही चीज खरीद सकते हैं। स्थापित बाजारों या शॉपिंग मॉल में खरीदारी करना थोड़ा ज्यादा विश्वसनीय है।

Advertisement
Tags :
visakhapatnamVisakhapatnam latest newsVisakhapatnam News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement