खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

किसान की कलाकारी! धान के खेत में दिखी भगवान विट्ठल की सैकड़ों फीट ऊंची छवि, हैरान रह गए सब

Ashadhi Ekadashi 2024 Viral Video : महाराष्ट्र में आषाढ़ एकादशी के मौके पर भगवान विट्ठल की पूजा अर्चना की जाती है, एक किसान ने अपने खेतों में धान की फसल से भगवान विट्ठल की प्रतिमा बना दी, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है ।
11:36 AM Jul 17, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Ashadhi Ekadashi 2024 Viral Video : महाराष्ट्र में आषाढ़ एकदशी के दिन भगवान विट्ठल की पूजा की जाती है। आषाढ़ी एकादशी और कार्तिकी एकादशी को पूरे महाराष्ट्र में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहर को खास बनाने के लिए एक किसान ने अनोखा तरीका अपनाया है। किसान ने अपने खेत में पौधों की मदद से भगवान विट्ठल की छवि बना दी। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Advertisement

वायरल वीडियो पुणे का है। पुणे में एक किसान ने खेत में भगवान विट्ठल की क्या खूब छवि बनाई है, वो भी खड़ी फसलों का उपयोग करके। किसान एक इंजीनियर भी है, जो पुणे के मुलशी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने धान की फसलों का उपयोग करके खेत में भगवान विट्ठल की 120 फुट की छवि बनाई है।

खेतों में बना दी भगवान विट्ठल की छवि

बताया जा रहा है कि किसान ने धान की फसलों का इस्तेमाल कुछ इस तरह किया कि दिखने में वह भगवान विट्ठल की छवि लग रही है। वीडियो को AIR के X अकाउंट से शेयर किया है, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो पर लोग कमेंट्स कर किसान की कला की जमकर तारीफ कर रहे हैं।


एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि किसान के अंदर भगवान को लेकर जरूर बड़ी श्रद्धा होगी, तभी इसमें 120 फुट लंबी छवि खेत में बना दी। एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि भगवान के प्रति ये समर्पण भाव है। एक अन्य ने लिखा कि किसान भी कम टैलेंटेड नहीं हैं। वो भी अब दुनिया की बराबरी कर रहे हैं। एक अन्य ने लिखा कि किसान भी अब कुछ नया कर फेमस होना चाहते हैं।

Advertisement

यह भी पढ़ें : ओ तेरी, एक लाख की हवाई चप्‍पल! यूजर्स बोले हम इसे पहनकर जाते हैं टॉयलेट

एक ने लिखा कि कहीं ऐसा तो नहीं कि किसान ने यह सब करने के लिए फसलों की बर्बादी की हो, अगर ऐसा है तो ये दुखद है। एक अन्य ने लिखा कि देश दुनिया में हर कोई कुछ अलग करना चाहता है तो किसान पीछे क्यों रहेंगे? अब उन्होंने भी सबकी बराबरी करनी शुरू कर दी है।

Advertisement
Tags :
EkadashiLord Vitthal TempleViral Video
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement