चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

पुणे पोर्श हादसा: 2 करोड़ की कार तो खरीदी पर 1700 रुपये की अनदेखी से हुआ बड़ा 'क्राइम'

Pune Porsche Accident : महाराष्ट्र के परिवहन अधिकारियों के मुताबिक, घटना में शामिल पोर्श टेक्कन कार का रजिस्ट्रेशन मार्च से ही पेंडिंग में था क्योंकि कार के मालिक ने 1,758 रुपये का रजिस्ट्रेशन शुल्क जमा नहीं किया था। अब इस कार को लेकर एक्शन लिया गया है।
01:42 PM May 22, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Pune Porsche Accident : पुणे में पोर्श कार से दो लोगों की जान लेने वाले आरोपी नाबालिग लड़के के खिलाफ एक्शन लेते हुए परिवहन विभाग ने 25 साल की उम्र तक लाइसेंस जारी करने से मना कर दिया है। वहीं अब इस बात की जानकारी सामने आ गई है कि लगभग दो करोड़ की गाड़ी लेने के बाद इसका रजिस्ट्रेशन क्यों नहीं हुआ था। इसके पीछे की वजह बेहद हैरान करने वाली है। बता दें कि यह कार कई महीनों से बिना नंबर प्लेट के ही शहर में घूम रही थी।

Advertisement

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, महाराष्ट्र परिवहन आयुक्त विवेक भीमनवार ने बताया कि पोर्श कार से दो मोटरसाइकिल सवार लोगों की जान लेने वाले नाबालिग लड़के को 25 साल की उम्र तक ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने से रोक लगाया जा रहा है। इसके साथ ही यह भी बताया गया कि पोर्श टायकन का रजिस्ट्रेशन रोक दिया गया है, अब एक साल तक इस कार का रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया जा सकेगा।

महज 1,758 रुपये की वजह से नहीं हुआ था रजिस्ट्रेशन

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि मार्च से सितंबर 2024 तक इस कार अस्थायी पंजीकरण प्रमाणपत्र था, जो कर्नाटक से जारी हुआ था। अस्थायी पंजीकरण को परमानेंट कराने की जिम्मेदारी कार के मालिक की थी। कार जब रजिस्ट्रेशन के लिए गई तो पता चला कि रजिस्ट्रेशन फीस जमा नहीं हुई है। अधिकारियों ने बताया कि पोर्शे टेक्कन मॉडल के लिए रजिस्ट्रेशन फीस केवल 1,758 रुपये है, जिसमें 1,500 रुपये हाइपोथिकेशन शुल्क, 200 रुपये स्मार्ट कार्ड आरसी शुल्क और 58 रुपये डाक शुल्क शामिल है।


अस्थायी पंजीकरण होने पर कार को सिर्फ RTO तक जाने की इजाजत होती है लेकिन नाबालिग इस कार का उपयोग घूमने के लिए भी कर रहा था। अधिकारियों के अनुसार, इस कार को अब एक साल तक रजिस्टर नहीं करवाया जा सकेगा। इतना ही नहीं, मोटर वाहन (एमवी) अधिनियम के तहत कार को मौजूदा अस्थायी पंजीकरण भी रद्द कर दिया जाएगा। मलतब कार को अब जब्त कर लिया गया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें : पोर्श एक्सीडेंट मामले में बड़ा एक्शन, 25 की उम्र तक नाबालिग नहीं कर पाएगा ये काम

कितनी है कार की कीमत?

पोर्श इंडिया की वेबसाइट के अनुसार, इस कार का एक्स-शोरूम कीमतें ₹ 96 लाख से लेकर ₹ 1.86 करोड़ तक बताई जा रही है। हालांकि जिस कार से एक्सीडेंट हुआ, उस कार की असली कीमत की जानकारी नहीं मिल सकी है लेकिन जानकारों की मानें तो कार की कीमत लाखों में नहीं बल्कि करोड़ों में है।

Advertisement
Tags :
pune newsTrending News
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement