चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

सीमा हैदर और सचिन मीणा की शादी कराने वाले पंडित को नोटिस, क्या है पूरा मामला

Seema Haider Sachin Meena : सीमा हैदर के पति का कहना है कि ये शादी गैरकानूनी है। गुलाम हैदर की याचिका पर गौतमबुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट में सुनवाई चल रही है। कोर्ट ने पंडित , बराती और वकील को नोटिस जारी किया है।
11:19 AM Apr 16, 2024 IST | Avinash Tiwari
Advertisement

Seema Haider Sachin Meena : पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर अब अपनी नई जिंदगी शुरू कर चुकी हैं लेकिन कानून और विवाद उनका पीछा नहीं छोड़ रहा है। सीमा हैदर के पूर्व पति गुलाम हैदर ने कोर्ट में याचिका दायर की है, जिस पर कोर्ट में सुनवाई चल रही है। अब कोर्ट ने इस मामले में पंडित, वकील और बारातियों को नोटिस जारी किया है और कोर्ट के समक्ष पेश होने का आदेश दिया है।

Advertisement

फैमिली कोर्ट में गुलाम हैदर की याचिका पर सुनवाई

कुछ समय पहले ही सीमा हैदर और सचिन मीणा ने शादी की सालगिरह मनाई थी। इसमें कई लोगों के साथ ही वकील एपी सिंह भी शामिल हुए थे। गुलाम हैदर ने इस शादी को गैरकानूनी बताते हुए याचिका दायर की है। गुलाम हैदर के वकील मोमिन मलिक का कहना है कि गौतम बुद्ध नगर की फैमिली कोर्ट ने उनकी याचिक स्वीकार कर ली है।

गुलाम हैदर के वकील का कहना है कि कोर्ट ने बरातियों, वकील और पंडित को नोटिस जारी कर 25 मई को पेश होने के लिए कहा है। कोर्ट ने यह भी कहा है कि अगर ये सभी 25 मई को कोर्ट के सामने पेश नहीं होते हैं तो एक तरफा सुनवाई हो सकती है। मामले की अगली सुनवाई 27 मई को होने वाली है।

यह भी पढ़ें : सीमा हैदर को क्या अब मिल सकेगी भारतीय नागरिकता? CAA लागू होने पर क्या बोली ‘पाकिस्तानी भाभी’

Advertisement

गुलाम हैदर ने ना सिर्फ सीमा और सचिन की शादी पर सवाल उठाए हैं बल्कि बच्चों के धर्म परिवर्तन पर भी सवाल उठाए हैं। गुलाम हैदर ने कहा है कि कानूनी तौर से सीमा उसकी पत्नी है तो वह सचिन से शादी कैसे कर सकती है? ये गैरकानूनी है।

बता दें कि सीमा नेपाल के रास्ते भारत आ गई थी। कुछ महीने बाद पुलिस को इसकी भनक लगी तो गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने सीमा और सचिन से पूछताछ की थी। मामले का खुलासा होने के बाद से ही सीमा के पूर्व पति गुलाम हैदर इस शादी को गैरकानूनी बताते हुए सीमा को पकिस्तान वापस भेजने की मांग कर रहा है।

 

Advertisement
Tags :
sachin meenaSeema HaiderTrending News
Advertisement
Advertisement